मोकामा में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी 'हर घर नल जल' योजना, चालू करते ही ध्वस्त हुआ वाटर टॉवर

3/30/2021 5:35:04 PM

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर नल जल योजना एक बार फिर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। दरअसल, मोकामा में पानी का समावेश होते ही वाटर टावर और पानी की टंकी पूरी तरह ध्वस्त हो गया। नए वाटर टावर के अचानक ध्वस्त होने से ग्रामीणों में हाहाकार मच गया।

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला मोकामा प्रखंड की दरियापुर पंचायत के वार्ड नंबर नौ का है, जहां टंकी में पानी का समावेश होते ही वाटर टावर पूरी तरह ध्वस्त हो गया। ग्रामीणों के अनुसार, वाटर टावर और पानी टंकी घटिया क्वालिटी का है। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी हर घर, नल जल योजना ने मुख्यमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट का कबाड़ा निकाल कर रख दिया है।

वहीं जब मीडिया ने अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने बात को टाल दिया। इसी बीच ठेकेदार द्वारा क्रेन लाकर इसे ठीक करने की कोशिश भी शुरू हो चुकी है। बता दें कि मोकामा और घोसवरी प्रखंडों में पंचायती राज और पी एच ई डी विभाग द्वारा इस योजना का कार्यान्वयन किया जा रहा है। इसमें 50 फीसदी सड़कों को तोड़कर पाइप डालने के बाद यूं ही छोड़ दिया गया है यानी अधिकारियों द्वारा सीएम के आदेश की भी अनदेखी की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static