प्रथम चरण में 6 सीटों पर दम दिखाएगा ‘HAM', निवर्तमान विधायकों को चुनौती देंगे नवोदित प्रत्याशी

10/11/2020 3:58:11 PM

पटनाः बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के लिए 28 अक्टूबर को प्रथम चरण की 71 सीटों पर होने वाले चुनाव में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) छह सीटों पर अपना दम दिखाने के लिए बेकरार है, इनमें दो सीटें ऐसी हैं जहां हम के नवोदित प्रत्याशी निवर्तमान विधायकों को चुनौती देने जा रहे हैं।

प्रथम चरण में होने वाले चुनाव में हम के छह उम्मीदवार इमामगंज (सुरक्षित), बाराचट्टी (सु), टिकारी, कुटुंबा (सु), मखदुमपुर (सु) और सिकंदरा (सु) सीट पर अपना ‘दम' दिखाने के लिए तैयार हैं। इनमें कुटुंबा (सु) और सिकंदरा (सु) सीट पर हम के नवोदित प्रत्याशी निवर्तमान विधायकों को चुनौती देंगे। वहीं, तीन ऐसी सीटें हैं, जहां जीतनराम मांझी समेत उनके दो रिश्तेदार भी जोर आजमाएंगे। इनमें इमामगंज (सु) से खुद मांझी, बाराचट्टी (सु) से उनकी समधन ज्योति देवी और मखदुमपुर (सु) से मांझी के दामाद इंजीनियर देवेंद्र कुमार मांझी शामिल हैं।

इमामगंज (सु) सीट से हम के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री तथा निवर्तमान विधायक जीतनराम मांझी चुनावी अखाड़े में अपना जौहर दिखाने जा रहे हैं, जहां उनकी टक्कर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) उम्मीदवार उदय नारायण चौधरी से होगी। वर्ष 2015 के चुनाव में भी दोनों कद्दावर नेता आमने-सामने थे। हालांकि उस चुनाव में उदय नारायाण चौधरी ने जनता दल यूनाईटेड (JDU) के टिकट पर किस्मत आजमायी थी, जहां उन्हें हम उम्मीदवार जीतन राम मांझी से 29408 मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static