"समलैंगिक विवाह को कानूनी स्वीकृति मिलने पर परिवार जैसी संस्था हो जाएगी नष्ट": विश्व हिंदू परिषद

6/3/2023 11:41:19 AM

पटनाः शुक्रवार को बिहार के 70 से भी अधिक सामाजिक, सांस्कृतिक संगठनों का 100 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल विश्व हिंदू परिषद केंद्रीय अध्यक्ष डॉ. आर. सिंह के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को हस्ताक्षरित ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा समलैंगिक विवाह (Same Sex Marriage) को कानूनी वैधता देने की याचिका पर हो रही सुनवाई पर समाज की चिंताओं से आदरणीय राष्ट्रपति महोदय को अवगत कराने का अनुरोध किया गया।

"भारतीय संस्कृति पर कुठाराघात करने का किया जा रहा प्रयास "
मीडिया को संबोधित करते हुए डा. आर. एन. सिंह ने कहा कि समलैंगिक विवाह को कानूनी स्वीकृति मिलने पर परिवार जैसी संस्था नष्ट हो जाएगी। विवाह को मान्यता देने का प्रयास पश्चिम संस्कृति का  कुप्रभाव है, भारतीय संस्कृति पर कुठाराघात करने का प्रयास किया जा रहा है। डॉक्टर के अनुसार इससे यौन रोग उत्पन्न होती है, जो स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। संस्थाओं के तरफ से कहा गया कि वैवाहिक संस्था को कमजोर करने के किसी भी प्रयास का समाज द्वारा मुखर विरोध किया जाना चाहिए विवाह एक धार्मिक व सामाजिक विषय है ना कि न्यायालय काराज्यपाल महोदय ने सहभागी संगठन के प्रतिनिधियों की चिंताओं को महामहिम राष्ट्रपति महोदय को अवगत कराने पर सहमति जताई।  महामहिम जी से बिहार में लगातार हो रहे लव जिहाद जैसे विषय पर भी ध्यान आकृष्ट कराया गया और बिहार में इसके खिलाफ सख्त कानून की मांग की गई।

इस दौरान सैकड़ों की संख्या में समाज में विचार रखने वाले पदाधिकारी रहे मौजूद
इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से आयुष महासभा के डा. अजय प्रकाश, वामा की डॉ शोभा रानी सिंह, अंबेडकर विचार मंच के अशोक कुमार,  इनरव्हील क्लब की निशा विद्यार्थी, आध्यात्मिक सत्संग समिति के गोपाल कोटरीवाल, पतंजलि आयुर्वेद के डॉ. अजय कुमार, आर्य समाज सभा के पुरुषोत्तम राघव, तथागत फाउंडेशन की संजू सिन्हा, नई दिशा परिवार के राजेश राज, गायघाट सेवा समिति के गंगाधर गिरी, बरनवाल कल्याण समिति के जयशंकर बरनवाल, हलुवाई महासभा के राजकिशोर साहा, रामदूत फाउंडेशन के मारुति नंदन, महिला विकास समिति की पिंकी कुमारी, एहेड सोसाइटी के डा. सर्वेश, क्षत्रिय महासभा के  विनय बिहारी, राजपूत सभा के संजय सिंह, सहित सैकड़ों की संख्या में समाज में विचार रखने वाले शहर के जाने-माने चिकित्सक, पत्रकार, वकील व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static