पटना के एशियन हॉस्पिटल में हृदय रोगियों के लिए लगाया गया फ्री हेल्थ कैम्प, 50 से अधिक मरीजों का हुआ इलाज

5/29/2022 4:18:37 PM

पटनाः राजधानी पटना के पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एशियन हॉस्पिटल में ह्रदय रोगियों के लिए फ्री हेल्थ कैम्प लगाया गया। इस हेल्थ कैम्प में दिल्ली से पटना पहुंचे देश के जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ मोहन नायर ने 50 से अधिक दिल से जूझ रहे मरीजों का इलाज किया है।

इस दौरान डॉक्टर नायर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल अधिकांश दिल के मरीजों की संख्या बढ़ी हुई है। इसका मुख्य कारण है धूम्रपान, शराब का सेवन है। लोग लिमिट से अधिक सिगरेट पीते हैं और शराब का सेवन करते हैं। वह सेहत पर ध्यान नहीं देते, इसी की वजह से मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल की बीमारी की जांच के साथ बिहार में कार्डियोलॉजी का इलाज की सुविधा नहीं थी लेकिन अब यह सुविधा एशियन हॉस्पिटल ने शुरू की है।

डॉ. नायर ने बताया कि दिल की बीमारी से बचने के लिए लोगों को खान-पान के साथ एक्सरसाइज पर भी ध्यान देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जब भी सीने में दर्द हो तो डॉक्टर से सलाह जरूर लें। साथ ही उन्होंने कहा कि साल में दो बार लोगों को ब्लड प्रेशर का जांच भी नियमित करवा लेनी चाहिए। वहीं एशियन हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर मृत्युंजय कुमार ने बताया कि एशियन हॉस्पिटल एक बड़ा ग्रुप है और देश के विभिन्न इलाकों में इस अस्पताल में हर तरह की सुविधा लोगों को दी जाती है। खासकर आयुष्मान भारत योजना के तहत कोई भी मरीज किसी भी रोग का इलाज यहां मुफ्त करवा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static