समस्तीपुर में बाढ़ का प्रकोप बढ़ा, जिले के नए इलाकों में फैला पानी

8/7/2020 12:39:53 PM

समस्तीपुरः बिहार में समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर, खानपुर एवं विभूतिपुर प्रखंड के नए इलाके में गुरुवार को बाढ़ का पानी फैल जाने से जिले में बाढ़ की स्थिति और भी गंभीर हो गई है।

जानकारी के अनुसार, जिले के श्रीरामपारण गांव स्थित जीरोमाइल तटबंध से बागमती नदी का पानी कल्याणपुर प्रखंड के रतनपुर एवं डरोरी समेत कई नए क्षेत्रों में बड़ी तेजी से फैल रहा है। वहीं, बागमती नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि से इस प्रखंड के करीब 30 गांव बाढ़ से प्रभावित हो गए हैं। वैती नदी पर बने करिहारी तटबंध से पानी का तेज बहाव शुरू होने से जिले के विभूतिपुर प्रखंड के टभका, किसनपुर एवं मिश्रोलिया गांवों के निचले इलाकों में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

उधर, जिले के खानपुर प्रखंड के शिवेसिंगपुर, रजवाड़ा और नथ्थूद्वार समेत अन्य गांवों में भी बूढ़ी गंडक नदी का पानी प्रवेश कर जाने से सैकड़ों घर पानी में डूब गए है जिससे ग्रामीण तटबंधों पर शरण लेने को मजबूर है। जिले में कोसी, कमला, करेह एवं बागमती नदियों में उफान से समस्तीपुर जिले के बिथान, सिंधिया, हसनपुर, शिवाजीनगर, कल्याणपुर और खानपुर प्रखंडों के 36 पंचायतों के करीब 107 गांव बाढ़ की चपेट में है। प्रभावित इलाकों में जिला प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।


Edited By

Ramanjot

Related News