देश की आजादी में बिहार प्रान्त का रहा है योगदान, राज्य की गौरव गाथा के सभी बनें संवाहक: कुलपति

3/23/2023 12:26:43 PM

दरभंगा: बिहार के प्रतिष्ठित कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. शशिनाथ झा ने कहा कि बिहार का इतिहास काफी गौरवशाली रहा है और गुलामी की जंजीरों में जकड़े होने के बावजूद अपने स्थापना काल 1912 से ही बिहार कई मामलों में दूसरे प्रान्तों से अलग एवं पथ प्रदर्शक बना हुआ है।      

"देश की आजादी में भी बिहार प्रान्त का खासा रहा योगदान"
डॉ. झा ने विश्वविद्यालय मुख्यालय में बिहार दिवस पर आयोजित कार्यकम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि देश की आजादी में भी बिहार प्रान्त का खासा योगदान रहा है। यहां के सभी स्वतंत्रता सेनानियों को आज हम इस दिवस पर नमन करते हैं, श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। कुलपति ने कहा कि शिक्षा, कृषि समेत विभिन्न क्षेत्रों में यहां प्रशंसनीय प्रगति हुई है। बिहार बढ़ेगा तो देश बढ़ेगा। इसलिए हमलोग जहां हैं और जो भी दायित्व मिला उसे संजीदगी से निभाएं। तभी अपना बिहार राष्ट्र के क्षितिज पर बुलंदियों का नया इतिहास लिख पायेगा। हमलोग शिक्षा जगत से हैं। इसलिए खासकर इस क्षेत्र में अपने लोगों की जिम्मेदारी ज्यादा है। इसे ध्यान में रखकर हमलोग कार्य करें।  

कार्यक्रम में कई गणमान्य हुए शामिल
बता दें कि इस मौके आयोजित कार्यक्रम में डॉ0 श्रीपति त्रिपाठी, डॉ0 शिवलोचन झा, डॉ0 बिजय मिश्र, डॉ0 दिनांनाथ साह, डॉ0 पवन झा, डॉ0 दिनेश झा, डॉ0 महानन्द ठाकुर, डॉ0 दयानाथ झा, डॉ0 सुधीर झा, एफओ डॉ0 जयकिशोर चौधरी, मैथिली गायिका डा0 ममता ठाकुर, मिथिलेश ठाकुर ने भी अपने विचार व्यक्त किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static