पप्पू यादव की मांग- देश में जनगणना की जगह कोरोना मृतकों की करें गणना, विपक्ष से की ये अपील

5/27/2021 3:17:12 PM

 

पटनाः देशभर में जहां एक तरफ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा हैं, वहीं इसी बीच जेल में बंद जाप अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मांग करते हुए कहा कि देश में जनगणना की जगह कोरोना मृतकों की गणना की जाए। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी सहित सभी विपक्षी नेताओं को टैग कर सोशल मीडिया पर ये अपील की है।

पप्पू यादव ने ट्वीट कर लिखा कि देश के सभी विपक्षी नेताओं से करबद्ध निवेदन महोदय आज देश में जनगणना से अधिक जरूरत कोरोना गणना की है। भारत अभूतपूर्व संकट से जूझ रहा है। आज़ादी के बाद सरकार द्वारा आमंत्रित यह सबसे भीषण आपदा है। NYT का कहना है कोरोना से देश में करीब 42 लाख लोग मारे गए हैं।सरकार 3 लाख बता रही है। सही आंकड़ा नहीं आने एवं पीड़ित परिवार की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करने के बहुत भयंकर परिणाम होंगे। कोरोना काल के बाद इसका व्यापक असर दिखेगा। जाप अध्यक्ष ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि अगर सरकार कोरोना गणना को तैयार नहीं है तो सभी विपक्षी दल गांव-गांव अपने कार्यकर्ताओं से कोरोना गणना करवाएं। नृशंस सच को सामने लाएं। कोरोना से मृत हर व्यक्ति के परिवार को चार-चार लाख रु की अविलंब मदद अत्यंत आवश्यक है। उसके बाद उनके पुनर्वास की परियोजना बने।

वहीं पूर्व सांसद ने कहा कि अपनी छवि बचाने के लिए सरकार सच्चाई सामने नहीं आने देगी तो आप आगे आएं। जो दफन लाश पर से रामनामी खींच लेती है तो उससे क्या अपेक्षा? उन्होंने इस मांग के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एनसीपी चीफ शरद पवार, टीएमसी चीफ व पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मनसे चीफ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, सीपीआई के सीताराम येचुरी, डीएमके चीफ व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, सपा चीफ अखिलेश यादव, बसपा चीफ मायावती, सीपीआई एमएल चीफ दीपांकर भट्टाचार्य, आप चीफ व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमार स्वामी से इस राष्ट्रीय अभियान में शामिल होने का आग्रह किया है। उन्होंने अंत में कहा कि जिनका नाम संलग्न नहीं कर पाया, क्षमायाचना के साथ सब इस राष्ट्रीय अभियान में शामिल हों। बता दें कि पप्पू यादव अभी न्यायिक हिरासत में हैं और फिलहाल दरभंगा के डीएमसीएच में इलाजरत हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static