PM के हस्तक्षेप के बाद बिहार के लिए प्रतिदिन 194 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का कोटा निर्धारित

4/24/2021 12:12:54 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं सांसद सुशील कुमार मोदी ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्तक्षेप के बाद प्रदेश के लिए प्रतिदिन 194 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आपूर्ति का कोटा निर्धारित किया गया है।

सुशील मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयास एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्तक्षेप के बाद बिहार के लिए प्रतिदिन 194 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आपूर्ति का कोटा निर्धारित किया गया है। एक- दो दिनों के अंदर बिहार के लिए निर्धारित रेमडेसिविर के 24500 वायल की पांच निर्माता कंपनियों की ओर से आपूर्ति भी शुरू हो जाएगी।

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा है कि निर्धारित कोटा के तहत सात स्थानों झारखंड के बोकारो से 70 और जमशेदपुर से 50 मीट्रिक टन, पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर और बर्नपुर से 40 मीट्रिक टन तथा बिहार के अपने संसाधनों से 34 मीट्रिक टन की प्रतिदिन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने देश के जिन 19 राज्यों के लिए 6722 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का आवंटन किया है, उसमें अब बिहार को भी शामिल कर लिया गया है।

केंद्र सरकार की ओर से बिहार के लिए रेमडेसिविर की निर्धारित 24500 वायल की आपूर्ति पांच निर्माता कम्पनियों कैडिला ( 14 हजार), हैटीरो (6.5 हजार), मिलोन (एक हजार), सिप्ला (दो हजार) तथा जुबिलेंट (एक हजार) अगले एक-दिनों में शुरू हो जाएगी। उनको इन कंपनियों के प्रबंधन ने दूरभाष पर बातचीत के दौरान भरोसा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static