DG शोभा अहोतकर के साथ साइबर फ्रॉड, WhatsApp के माध्यम से की पैसों की मांग, FIR दर्ज

Friday, Jul 26, 2024-01:47 PM (IST)

पटनाः बिहार में आपराधिक घटनाओं के साथ-साथ साइबर क्राइम में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। साइबर अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि बड़े-बड़े पदाधिकारियों को भी लूट रहे हैं। ताजा मामला बिहार से सामने आया है, जहां गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाएं की डीजी शोभा अहोतकर के कार्यालय स्टाफ से वाट्सएप के माध्यम से पैसा मांगा गया। वहीं इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

वाट्सएप के माध्यम से की पैसों की मांग  
जानकारी के अनुसार, डीजी शोभा अहोतकर की तस्वीर लगाकर साइबर ठगों ने वाट्सएप के माध्यम से उनके कार्यालय स्टाफ से गैर कानूनी ढंग से पैसों की मांग की। आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) में इसकी प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। डीजी के विशेष कार्य पदाधिकारी अमन कुमार सिंह ने ईओयू के एसपी को लिखित रूप में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि 23 जुलाई को काम के दौरान यह जानकारी प्राप्त हुई कि शोभा अहोतकर के नाम पर कार्यालय स्टाफ से वाट्सएप के माध्यम से पैसे की मांग की जा रही है।

श्रीलंका का है साइबर ठग का मोबाइल नंबर 
पुलिस द्वारा की गई जांच में सामने आया है कि साइबर ठग का मोबाइल नंबर श्रीलंका का है। मोबाइल नंबर पर डीजी की तस्वीर लगाकर साइबर ठग प्रधान अग्निक जितेंद्र कुमार और सहायक अवर निरीक्षक मनोज कुमार से पैसों की मांग कर रहे हैं। साइबर अपराधियों का जाल दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। साधारण से विशेष हर तरह के लोगों से ठगी की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static