नवादा की घटना के विरोध में पूरे बिहार में प्रदर्शन करेगी भाकपा-माले, मनोज मंजिल बोले- घटना सत्ता संरक्षण के बिना संभव नहीं

Saturday, Sep 21, 2024-12:57 PM (IST)

पटना: नवादा जिले में भू माफियाओं द्वारा गरीब मजदूरों के घरों में आगजनी और लूटपाट की घटना ने पूरे बिहार में आक्रोश फैला दिया है। वहीं, भाकपा-माले नवादा अग्निकांड के विरोध में 23 सितंबर को पूरे बिहार में प्रदर्शन करेगी। भाकपा माले के पूर्व विधायक मनोज मंजिल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घटना के दौरान तकरीबन 150 की संख्या में आए अपराधियों ने पेट्रोल छिड़क कर गरीबों के 34 घरों को आग के हवाले कर दिया। घटना के वक्त महिलाएं खाना बना रही थीं और पुरुष काम से लौटे ही थे, जब हमलावरों ने हमला किया।

मनोज मंजिल ने सरकार पर लगाया ये आरोप
मनोज मंजिल ने आरोप लगाया कि इस घटना के तार सरकार द्वारा चलाए जा रहे लैंड सर्वे से जुड़े हुए हैं, जिसे भूमाफिया अपने कब्जे में करना चाहते हैं। मनोज मंजिल ने कहा कि नवादा घटना बिना सत्ता संरक्षण के संभव ही नहीं है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल से महज एक किलोमीटर की दूरी पर थाना होने के बावजूद पुलिस आधे घंटे बाद पहुंची और वहां भी अपराधियों ने पुलिस को भगा दिया।

भाकपा माले ने पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे की मांग की
भाकपा माले ने पीड़ित परिवारों के लिए 10-10 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है और जिन व्यक्तियों की जान गई है, उनके परिवार को मकान और नौकरी देने की डिमांड की है। साथ ही, 23 सितंबर को सभी अंचल कार्यालयों में प्रतिवाद मार्च निकालने की घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static