NMCH में कोरोना विस्‍फोट... 87 डॉक्टरों के एक साथ संक्रमित पाए जाने से हड़कंप, सकते में प्रशासन

1/3/2022 1:06:46 PM

 

पटनाः बिहार के एनएमसीएच (नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल) में आज कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। यहां पर एक साथ 87 डॉक्टरों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने 84 मेडिकल छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है।

दरअसल, पटना सिटी के अगमकुआं स्थित एनएमसीएच में कोरोना जांच के लिए कैंप लगाया गया था। इस दौरान 194 छात्रों की जांच की गई, जिसमें 87 डॉक्टरों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें पोस्‍ट ग्रैजुएट, अंडर ग्रैजुएट के छात्र और इंटर्न शामिल हैं। वहीं पटना के ज़िलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि एनएमसीएच के 87 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी डॉक्टरों को हल्के लक्षण हैं और अस्पताल में ही सब को आइसोलेट किया गया है।

बता दें कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का कहना है कि उपचार करने वाले लोग अगर बीमार होंगे, तो दिक़्क़त होगी। हम इसलिए कोशिश करते हैं कि चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि दुनिया से खबरें आ रही हैं, उसमें इसकी तीव्रता और ऑक्सीजन की ज़रूरत कम है लेकिन हमारी पूरी तैयारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static