CM नीतीश ने एएन कॉलेज परिसर में स्व. सत्येंद्र नारायण सिन्हा की आदमकद प्रतिमा का किया अनावरण

1/25/2023 4:08:05 PM

 

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अनुग्रह नारायण महाविद्यालय परिसर में स्व. सत्येंद्र नारायण सिन्हा की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया तथा पुष्प अर्पित कर स्व. सत्येंद्र नारायण सिन्हा जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने रिमोट के माध्यम से सत्येंद्र नारायण सिन्हा सभागार, महाविद्यालय के परीक्षा भवन के प्रथम तल, गार्गी भवन, महाविद्यालय की चारदीवारी, स्वामी विवेकानंद ई-लर्निंग सेंटर एवं ऑडिटोरियम का लोकार्पण किया।

PunjabKesari

कार्यक्रम के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा इस जगह से पुराना लगाव है। जब हम सांसद थे तो यहीं बगल में रहते थे और यहां पर सवेरे टहलने आते थे। यहां पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते थे। जब सरकार में आए तो भी यहां पर आयोजित होने वाले हर कार्यक्रम में भाग लेते थे। उसी सिलसिले में यहां पर लोगों ने अपनी मांग रखी थी। यहां 5 नए भवन बन गए हैं, कुछ निर्माणाधीन हैं। तीन बार जब हम लोकसभा का चुनाव लड़ रहे थे तो काउंटिंग यहीं होती थी, इसलिए यहां से मेरा काफी लगाव है। यहां पर ऑडिटोरियम बन गया है, अब लोगों को मीटिंग करने में काफी सहूलियत होगी।

PunjabKesari

केन्द्रीय बजट पेश होने वाला है और आप लगातार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे हैं, केन्द्रीय बजट से क्या उम्मीद है, इससे संबंधित पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम शुरू से ही यह मांग कर रहे हैं लेकिन बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला। हम लोग तो अपने स्तर से प्रयास कर ही रहे हैं। केंद्र सरकार को देखना चाहिए कि हर राज्य का और देश का विकास हो। बिहार का विकास करना चाहते हैं तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। हम लोग विकास का और ज्यादा काम करवाना चाहते हैं विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पा रहा है तो विकास कार्यों के लिए हमलोग कर्ज लेना चाहते हैं, उस पर भी रोक लगाए हुए हैं। इसका मतलब है कि जो गरीब राज्य है वह कर्ज भी नहीं ले सकता है, फिर आगे वह कैसे बढ़ेगा। ये लोग कौन काम कर रहे हैं। इसके पहले केंद्र सरकार आज तक इतना इंटरफेरेंस नहीं करती थी। हमलोग बिहार के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। केंद्रीय बजट से क्या मिलेगा वो तो समय आने पर पता चलेगा। हम लोगों के पास जो भी संसाधन है, उसके आधार पर जो भी संभव होता है वो कर रहे हैं। 

PunjabKesari

भाजपा से अलग होने के बाद समस्या उत्पन्न होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे क्या दिक्कत करेंगे वे तो अपने लिए कर रहे हैं। उनको गरीब राज्यों को मदद नहीं करना है तो नहीं कर रहे हैं। साथ में थे तब भी नहीं कर रहे थे। वे अपना प्रचार करते रहेंगे लेकिन इससे कुछ फायदा होने वाला नहीं है। हम तो लोगों के बीच जा रहे हैं। हम जहां जाते हैं, वहां लोगों से मिल रहे हैं। सब लोग खुश दिखाई दे रहे हैं। गरीब-गुरबा के लिए काफी काम हुआ है। जीविका दीदियां भी अच्छा काम कर रही हैं। हम सबके विकास के लिए काम कर रहे हैं और जहां जरूरत है वहां काम किया जाएगा। मैं केवल गांव और शहर की बात नहीं कर रहा हूं। एएन कॉलेज बहुत पुराना और नामी जगह है अब यह और अच्छा बन गया है। छात्र-छात्राएं और बेहतर ढंग से पढ़ाई करेंगी तो उन्हें अच्छा लगेगा। मैं सभी लोगों को बधाई देता हूं, आगे बढ़ें और जीवन में खूब अच्छा करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static