CM नीतीश ने दरभंगा हवाईअड्डे पर ‘सिविल एन्क्लेव'' की आधारशिला रखने के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद

Monday, Oct 21, 2024-11:32 AM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दरभंगा हवाईअड्डे पर 912 करोड़ रुपए की लागत वाले ‘सिविल एन्क्लेव' की आधारशिला रखने के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि इस परियोजना से मिथिला क्षेत्र के जिलों और राज्य के उत्तरी हिस्से को लाभ होगा। नीतीश कुमार भी पटना से डिजिटल माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुए। 

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) द्वारा जारी बयान में कहा गया, ‘‘मुख्यमंत्री ने दरभंगा हवाई अड्डे पर लगभग 912 करोड़ रुपए की लागत से एक नए ‘सिविल एन्क्लेव' की आधारशिला रखने के वास्ते प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि परियोजना के पूरा होने के बाद मिथिला क्षेत्र और उत्तर बिहार के जिलों के विकास में मदद मिलेगी। नीतीश कुमार ने बयान में कहा कि राज्य सरकार ने दरभंगा हवाईअड्डे पर ‘सिविल एन्क्लेव' के विकास के लिए 76.65 एकड़ भूमि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को पहले ही हस्तांतरित कर दी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में सरकार इस परियोजना के लिए केन्द्र को आवश्यक सहायता प्रदान करती रहेगी। 

बयान में कहा गया है, ‘‘सिविल एन्क्लेव के विकास से हवाईअड्डे पर वर्तमान ‘पीक-ऑवर' यात्री क्षमता में वृद्धि होगी। वर्तमान में, प्रतिदिन 10 उड़ानों से कुल 1,500 यात्री दरभंगा हवाई अड्डे से आते-जाते हैं। दरभंगा हवाई अड्डे से उड़ानों की संख्या बढ़ाकर प्रतिदिन 50 करने की योजना है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static