शराबबंदी को लेकर CM नीतीश सख्त, बोले- कितना भी बड़ा आदमी हो, किसी भी दल का हो..छोड़ें नहीं

6/11/2022 1:56:54 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी पटना में शराबबंदी के क्रियान्वयन पर विशेष नजर रखने की हिदायत देते हुए सख्त लहजे में कहा कि कोई कितना भी बड़ा आदमी हो, किसी भी दल का हो, किसी परिवार का हो अगर शराब पीते पकड़े जाएं तो उन्हें न छोड़ें। 

"शराब पीने वालों को पकड़ने में कोताही न बरतें" 
नीतीश कुमार ने शुक्रवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित संकल्प में विधि-व्यवस्था एवं मद्य निषेध से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राजधानी पटना में शराबबंदी के क्रियान्वयन पर विशेष नजर रखें, गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करें। शराब पीने वालों को पकड़ने में कोताही न बरतें। उनकी निशानदेही पर सप्लाई चेन को तोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि कोई कितना भी बड़ा आदमी हो, किसी भी दल का हो, किसी परिवार का हो, शराब पीते पकड़े जाने पर उन्हें छोड़े नहीं। कानून की नजर में सब बराबर हैं। 

"लोगों को जागरूक करते रहें" 
मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी से बिहार के लोगों को काफी फायदा हो रहा है। राज्य में शराबबंदी के बाद दूध, सब्जी, फल आदि चीजों की खपत बढ़ी है। समाज सुधार अभियान के दौरान जो बातें बताई गई हैं, उसको लेकर कैंपेन चलाते रहें। लोगों को जागरूक करते रहें। उन्होंने कहा कि नीरा उपयोगी है इसे प्रचारित करें तथा इसके उत्पादन को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करें। 

"गश्ती में किसी प्रकार की लापरवाही न हो"
नीतीश कुमार ने कहा कि विधि व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न हो। अपराध अनुसंधान कार्य में तेजी लाएं और इसे ससमय पूर्ण करें ताकि दोषियों पर जल्द कार्रवाई हो सके। सुनिश्चित करें कि सभी थानों में लैंड लाइन फोन फंक्शनल रहे। उन्होंने कहा कि रात्रि गश्ती, पैदल गश्ती में किसी प्रकार की लापरवाही न हो, इसको सुद्दढ़ करने को लेकर वरीय पुलिस पदाधिकारी गश्ती का औचक निरीक्षण करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static