शराबबंदी को लेकर CM नीतीश का निर्देश- पटना पर रखें विशेष नजर, पटना ठीक हो गया तो बिहार ठीक हो जाएगा

11/27/2022 12:15:47 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी को लेकर अधिकारियों को पटना पर विशेष नजर रखने का निर्देश देते हुए कहा कि यदि पटना ठीक हो गया तो बिहार ठीक हो जाएगा।

"पुलिस के लोग अलर्ट रहेंगे तो गड़बड़ी नहीं होगी"
नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां सम्राट अशोक कन्वेंशन केन्द्र स्थित ज्ञान भवन में नशामुक्ति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू करा रही है। सभी पुलिसवालों ने शराबबंदी को लेकर शपथ ली है। पुलिस के लोग अलर्ट रहेंगे तो गड़बड़ी नहीं होगी। पूरे तौर पर शराबबंदी का पालन कराना जरूरी है। उन्होंने पटना के जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक को पटना पर विशेष नजर रखने का निर्देश देते हुए कहा कि अगर पटना ठीक हो गया तो बिहार ठीक हो जायेगा। 

"शराब के असली धंधेबाजों पर कीजिए कड़ी कार्रवाई"
मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी लागू करने के कारण कुछ लोग उनके खिलाफ हैं। शराब कितनी बुरी चीज है, इसको सबको समझना होगा। उन्होंने महिलाओं, अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा-अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यक समेत सभी तबकों के लिए विशेष प्रयास किया जा रहा है। उनके उत्थान के लिए कई कार्य किए गए हैं। वह वर्ष 2005 से लोगों की भलाई के लिए लगातार काम कर रहे हैं। बहुत लोगों ने शराब पीना छोड़ दिया है। कुछ लोग गड़बड़ करने वाले होते हैं, उन पर कार्रवाई कीजिए। शराब के असली धंधेबाजों को पकड़िए, उन पर कड़ी कार्रवाई कीजिए।

नीतीश कुमार ने महिलाओं से अपील करते हुए कहा, ‘‘आप ही की मांग पर शराबबंदी लागू की गई है इसलिए आपलोग इसको लेकर सजग रहें। शराबबंदी के प्रति लोगों को प्रेरित करते रहें। सतत् जीवोकोपार्जन योजना के संबंध में भी लोगों को जानकारी दें। सभी विभाग अपने विभाग के कार्यों के अलावा लोगों को बताएं कि शराब कितनी बुरी चीज है। समाज सुधार अभियान निरंतर जारी रखना है। राज्य भी आगे बढ़ेगा और सबकी तरक्की होगी।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static