CM नीतीश का केंद्र सरकार से अनुरोध- बिहार में इथेनॉल उत्पादन पर न करें कोई सीमा निर्धारित

6/8/2022 10:18:43 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से राज्य में इथेनॉल उत्पादन पर कोई सीमा निर्धारित नहीं करने का अनुरोध किया।
PunjabKesari
नीतीश कुमार ने केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में गांधी सेतु के पूर्वी लेन के उद्घाटन कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान केंद्र सरकार से बिहार में इथेनॉल उत्पादन पर कोई सीमा निर्धारित नहीं करने और राज्य को जितना हो सके उत्पादन करने की अनुमति देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि एक बार सीमा से छूट मिलने के बाद बिहार न केवल ईंधन के मामले में आत्मनिर्भर होगा बल्कि देश की इथेनॉल की जरूरत को भी पूरा करेगा।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने इथेनॉल उत्पादन की अनुमति देने वाले राज्य सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने गडकरी को बिहार में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से उनके सभी प्रयासों में सहयोग करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने वर्ष 2007 में केंद्र को इथेनॉल बनाने की अनुमति देने का प्रस्ताव रखा था, जिसे तत्कालीन सरकार ने ठुकरा दिया था। उस समय राज्य सरकार को इथेनॉल उत्पादन से संबंधित 21000 करोड़ रुपए से अधिक का प्रस्ताव मिला था।
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि अब वर्तमान सरकार ने राज्य के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री गडकरी को आश्वासन दिया कि बिहार इतनी मात्रा में इथेनॉल का उत्पादन करेगा कि देश में इथेनॉल आधारित ऊर्जा की कोई कमी नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static