"बजट में बिहार के लिए की गई घोषणाओं से राज्य के विकास में मिलेगा सहयोग", बिहार को मिली सौगात से CM नीतीश गदगद

Tuesday, Jul 23, 2024-06:41 PM (IST)

पटनाः आम बजट 2024 में बिहार के लिए "विशेष पैकेज" का ऐलान किया गया है। वहीं, इस बजट पर खुशी जताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तुत किया गया बजट सकारात्मक एवं स्वागत योग्य है। इस बजट में बिहार की जरूरतों का विशेष ध्यान रखा गया है।

नीतीश कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर लिखा, "आज केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तुत किया गया बजट सकारात्मक एवं स्वागत योग्य है। इस बजट में बिहार की जरूरतों का विशेष ध्यान रखा गया है। इसके तहत बिहार के मानव संसाधन विकास एवं बुनियादी विकास पर विशेष ध्यान दिया गया है। इस बजट में बिहार की सड़क सम्पर्क परियोजनाओं, विद्युत परियोजनाओं, एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेजों और खेलकूद की संरचनाओं के लिये विशेष राशि का प्रावधान किया गया है। साथ ही बजट में बिहार के पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए विशेष सहायता की घोषणा की गयी है।"

सीएम ने आगे लिखा, "बिहार को बाढ़ से बचाव के लिए भी बजट में बड़ा ऐलान किया गया है। कोशी-मेची नदी जोड़ परियोजना, नदी प्रदूषण न्यूनीकरण और सिंचाई परियोजनाओं के लिए विशेष आर्थिक मदद देने की घोषणा की गई है, जो स्वागत योग्य है। बिहार के लिए बजट में विशेष प्रावधान के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी को विशेष धन्यवाद। बजट में बिहार के लिए की गई इन घोषणाओं से बिहार के विकास में सहयोग मिलेगा। आशा है कि आगे भी अन्य आवश्यकताओं के लिये केन्द्र सरकार इसी तरह बिहार के विकास में सहयोग करेगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static