CM नीतीश ने पटना में गंगा नदी के बढ़ते जल स्तर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को सतर्क रहने का दिया निर्देश

8/30/2022 10:05:05 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के कच्ची दरगाह और अन्य स्थानों पर गंगा नदी के बढ़ते जल स्तर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सतर्क रहने तथा जल स्तर बढ़ने पर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ मुख्यमंत्री ने अटल पथ, जेपी गंगा पथ होते हुए राघोपुर क्षेत्र में स्थिति का आकलन करने के लिए अन्य अधिकारियों के साथ कच्ची दरगाह से मोटर बोट पर सवार होकर गंगा नदी के बढ़े हुए जल स्तर का निरीक्षण किया। राघोपुर विधानसभा सीट उपमुख्यमंत्री का गृह क्षेत्र है। पटना और आसपास के इलाकों में कुछ जगहों पर गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। मुंगेर और भागलपुर जिलों के कुछ इलाकों में गंगा खतरे के निशान को भी छू चुकी है।

राज्य के जल संसाधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गंगा के जल स्तर में वृद्धि सोन नदी के माध्यम पानी के बढ़ते बहाव के कारण भी हुई है। अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने और जल स्तर में और वृद्धि होने पर आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने राघोपुर के गांव रुस्तमपुर में बिहार के पूर्व मंत्री दिवंगत उदय नारायण राय उर्फ भोला राय के परिजनों से भी मुलाकात की। राय राघोपुर से विधायक रहे थे और उन्होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी की सरकारों में मंत्री के रूप में कार्य किया। उनका हाल ही में राघोपुर में निधन हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static