अब आपको घर पर ही मिलेगी वैक्सीन, नीतीश ने 121 गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

6/3/2021 5:40:31 PM

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को 121 टीका एक्सप्रेस को ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कोरोना की आरटीपीसीआर जांच के लिए और चार सचल जांच वैन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इन सभी टीका एक्सप्रेस और सचल जांच वैन को पटना स्थित सरदार पटेल भवन से रवाना किया गया। इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम रेणुदेवी व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने शिरकत की। सीएम नीतीश ने टीका एक्सप्रेस और RTPCR वैन को रवाना करने के बाद टीकाकरण से जुड़े हुए लोगों को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘राज्य में जांच की संख्या और बढ़ाई जा रही है। गांवों में पहले से 118 टीका एक्सप्रेस चलाकर लोगों का टीकाकरण कराया जा रहा है। आज शहरी क्षेत्रों के लिए 121 टीका एक्सप्रेस की शुरुआत की गई। इससे लोगों को टीका लगवाने की सुविधा उनके घर पर उपलब्ध होगी।''

नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘हमारा उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो। कोरोना से बचाव के लिए सभी जरुरी कदम उठा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सभी संबंधित विभाग के अधिकारी मुस्तैदी से लगे हुए हैं।'' उन्होंने कहा कि संक्रमण की दर घट रही है, फिर भी सभी लोगों को सचेत रहना है। वहीं सरदार पटेल भवन में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम रेणुदेवी व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने शिरकत की. सीएम नीतीश ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से टीका एक्सप्रेस और RTPCR वैन को हरी झंडी दिखा रवाना करने के बाद टीकाकरण से जुड़े हुए लोगों को बधाई दी.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static