CM ने बेगूसराय को दी बड़ी सौगातः 515 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

10/21/2022 6:20:27 PM

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय जिले में आज मुख्यंमत्री नीतीश कुमार ने 515 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज सह 500 बेड के अस्पताल का शिलान्यास किया हैं। इसके साथ ही 3 अनुमंडल में एएनएम प्रशिक्षण संस्थान सह छात्रावास भवन का भी शिलान्यास किया गया हैं। शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन राजधानी में किया गया।

सूत्रों के अनुसार, सीएम नीतीश कुमार पटना स्थित ज्ञान भवन पहुंचे। उन्होंने वहां पर 24 योजनाओं का लोकार्पण किया और 2 कॉलेज का ऑनलाइन शिलान्यास किया। बेगूसराय में दिए गए 500 बेड वाले मेडिकल कालेज में वार्षिक 100 एमबीबीएस छात्र शिक्षा ग्रहण करेंगे। इसके साथ ही यहां पर मरीजों का इलाज भी होगा और इस मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग आवास, आई सी यु, सिटी स्कैन,खून जांच केंद्र भवन, प्रशिक्षण केंद्र, वेंटिलेटर, छात्रों का होस्टल और कैंटीन का निर्माण भी किया जाएगा।

इधर, बेगूसराय में जिला मुख्यालय स्थित एनआईसी भवन में डीएम रोशन कुशवाहा, राजवंशी महतो, राज कुमार सिंह, विधायक कुंदन कुमार, विधान पार्षद सर्वेश कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे। वहीं कार्यक्रम में मौजूद सता पक्ष के विधायक ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने नौकरी और विकास की थी। बेगूसराय में मेडिकल कॉलेज से एक सपना साकार हो रहा है। इसके लिए हम सीएम और डिप्टी सीएम का धन्यवाद करते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static