LJP में जारी घमासान के बीच चिराग ने लिखा खुला पत्र, CM नीतीश एवं चाचा पशुपति का किया घेराव

Tuesday, Jun 22, 2021-08:10 PM (IST)

पटनाः दो गुटों में बंट चुकी लोक जनशक्ति पार्टी में सियासी घमासान जारी है। पार्टी में हुई टूट के लिए कहीं न कहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। हालांकि पारस गुट नीतीश कुमार की तारीफों के पुल बांध रहा है। इधर, पार्टी में दो फाड़ होने के बाद चिराग पासवान पहले से भी ज्यादा आक्रशित हो गए हैं। इसी बीच उन्होंने आज चार पन्नों का एक खुला पत्र लिखा है।

इस पत्र के जरिए चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज को जवाब दिया है। साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार के भरोसे पर भी सवाल खड़ा किए हैं। उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीतीश कुमार का असल चेहरा दिखाने की कोशिश की है। चिराग पासवान ने पत्र में लिखा कि जदयू ने हमेशा लोजपा को तोड़ने का काम किया है। आज लोक जनशक्ति पार्टी के पांच सांसदों को तोड़ जदयू ने अपनी बांटो और शासन करो की नीति को दोहराया है।

चिराग ने आगे कहा कि पापा ने कभी भी नीतीश कुमार के साथ कोई समझौता नहीं किया। 2014 में हमारा गठबंधन भारतीय जनता पार्टी के साथ था तब नीतीश कुमार जी मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के मुद्दे पर एनडीए से अलग हुए थे। 2017 में जब नीतीश कुमार वापस रातों रात एनडीए गठबंधन का हिस्सा बने तो इससे पापा काफी विचलित थे और नीतीश कुमार के साथ काम करने में सहज नहीं थे। परन्तु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में विश्वास रखते हुए और गठबंधन की मर्यादा को निभाते हुए 2019 लोकसभा का चुनाव नीतीश कुमार के साथ लड़ने का फैसला लिया गया। लोकसभा के चुनाव में हमारे 6 सांसदों को हराने मे जनता दल यूनाइटेड के नेताओं में कोई कसर नहीं छोड़ी।

लोजपा नेता ने कहा कि मुझे ताज्जुब होता है कि पार्टी से निष्कासित नेता एक ऐसे व्यक्ति के साथ कैसे खड़े हो सकते हैं, जिन्होंने हमेशा हमारे नेता रामविलास पासवान जी और बिहार की जनता को धोखा देने का काम किया है। नीतीश कुमार यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि कोई दलित नेता राजनीति में आगे बढ़े। इसके आगे चिराग ने चाचा पशुपति पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज को जवाब देते हुए कहा कि चाचा मुझसे यह सवाल पूछ रहे हैं कि मैंने उन्हें बिहार के अध्यक्ष पद से क्यों हटाया। उन्होंने कहा कि जब पशुपति पारस को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाया गया, उस वक्त लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान थे। पापाा ने मुझ में और प्रिंस में कभी कोई फर्क नहीं समझा। पापा चाहते थे कि उनके रहते और चाचा जी के मार्गदर्शन में प्रिंस अपनी जिम्मेदारियों को समझ ले। इसीलिए उन्होंने चाचा की जगह प्रिंस को बिहार का प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया।

चिराग पासवान ने अंत में लिखा कि मैं मजबूती से हर राजनीतिक और कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार हूं और अपने अगले पत्र में पार्टी के संविधान एवं सिद्धांतों की जानकारी आप सबके साथ साझा करूंगा ताकि आप सबको भी ये विश्वास रहे कि हम लोग कानूनी तौर पर कितने मजबूत है और पार्टी से निलंबित मुट्ठी भर लोग हम से हमारी पार्टी नहीं छीन सकते। मैं आपसे वादा करता हूं कि लोक जनशक्ति पार्टी हमारी थी और हमारी रहेगी।

Content Writer

Ramanjot

Related News

CM नीतीश ने विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर सभी श्रमिक बंधुओं को दी शुभकामनाएं, कहा- बिहार आज तरक्की की नित-नई गाथा लिख रहा

Bihar News: सीमांचल के छोटे जिले ने CM नीतीश के जिले को पछाड़ा, सरकार ने जारी की चौंकाने वाली रैंकिंग

CM नीतीश ने सारण में कई योजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास, अमृत सरोवर का निरीक्षण भी किया

CM नीतीश ने राज्यवासियों को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की बधाई एवं शुभकामनाएं दी

"नीतीश कुमार नहीं आएंगे तो नहीं आएं", CM नीतीश के ''फिर से RJD के साथ नहीं जाने'' वाले बयान पर लालू यादव का जवाब

मोकामा में हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचे CM नीतीश, वेलकम गेट गिरने से मचा हड़कंप

CM नीतीश ने ''विश्वकर्मा पूजा'' के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी

CM नीतीश ने की भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना, राज्यवासियों की सुख-शांति एवं समृद्धि की कामना की

CM नीतीश ने की पितृपक्ष मेला-2024 की तैयारियों की समीक्षा, विष्णुपद मंदिर तक वैकल्पिक पहुंच पथ का किया उद्घाटन

CM नीतीश ने अभियंता दिवस की दीं बधाई एवं शुभकामनाएं, भारत रत्न एम. विश्वेश्वरैया को किया याद