चिराग पासवान का बिहार सरकार पर हमला- शराबबंदी की आड़ में होम्योपैथ को खत्म करने की रची जा रही साजिश

2/10/2023 10:11:50 AM

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) के अध्यक्ष एवं सांसद चिराग पासवान ने होम्योपैथ चिकित्सकों के सामने उत्पन्न समस्या को लेकर बिहार सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाते हुए कहा कि वह शराबबंदी की आड़ में होम्योपैथ चिकित्सा पद्धति को समाप्त करने का साजिश रच रही है।

चिराग पासवान ने गुरुवार को यहां प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि होम्योपैथ एक ऐसी चिकित्सा पद्धति है, जिस पर भारत के लोग लंबे समय से विश्वास करते आ रहे हैं। यह सस्ती और सुलभ चिकित्सा पद्धति है, जिससे गरीब-गुरबा को कम खर्च में बड़ी राहत पहुंचती है। जो व्यक्ति ऐलोपैथ में इलाज नहीं कराना चाहते वह विकल्प के तौर पर आज भी होम्योपैथ चिकित्सा प्राप्त करता है लेकिन बिहार सरकार इसे साजिश के तहत खत्म करना चाहती है। 

"होम्योपैथी चिकित्सा प्रणाली हुई प्रभावित"
लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार ने वर्ष 2016 में शराबबंदी कानून लागू किया। शराब तो बंद हुई नहीं लेकिन होम्योपैथी चिकित्सा प्रणाली प्रभावित हो गई। उन्होंने कहा कि सबको पता है कि ऐलोपैथ हो या होम्योपैथ एक सीमित मात्रा में इन सब में अल्कोहलिक कंटेट का इस्तेमाल किया जाता है। होम्योपैथ में तो स्पिरिट एक मुख्य संघटक होता है, जिसके लिए बाकायदा लाइसेंस भी प्रदान किया जाता है लेकिन शायद सरकार को इसकी जानकारी नहीं है। 

"डॉक्टर जैसे स्वच्छ पेशे की छवि की जा रही खराब"
चिराग पासवान ने सरकार पर आए दिन होम्योपैथिक चिकित्सकों को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके क्लिनिक और घर में बार-बार छापेमारी कर डॉक्टर जैसे स्वच्छ पेशे की छवि खराब की जा रही है। उन्होंने बिहार सरकार द्वारा होम्योपैथ चिकित्सकों को प्रताड़ित किए जाने पर तल्ख़ लहजे में पूछा कि लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन होने के बावजूद आखिर क्या कारण है कि सरकार चिकित्सकों को परेशान कर रही है।           


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static