JDU की मांग का चिराग पासवान ने भी किया समर्थन, कहा- "CM नीतीश को "भारत रत्न" जरूर दिया जाना चाहिए"

Tuesday, Oct 08, 2024-02:51 PM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हुए जनता दल (यूनाइटेड) ने राजधानी पटना में कई स्थानों पर पोस्टर लगाए। यह पोस्टर जदयू नेता छोटू सिंह के द्वारा लगाया गए थे। अब चिराग पासवान ने भी जेडीयू की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सीएम में हर वो गुण हैं, उनमें हर वो सामर्थ है, जिसके लिए भारत रत्न जैसे सम्मान से उनको सम्मानित किया जाना चाहिए।

चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जो राजनीतिक अनुभव है। उसकी तुलना बहुत कम राजनीतिज्ञों से की जा सकती हैं। आप उनके राजनीति से सहमत जरूर हो सकते हैं। लेकिन इस बात को झुठलाया नहीं जा सकता है कि जिस पृष्ठभूमि से वह आते हैं और जिस संघर्ष के साथ और राजनीति में ऐसे मुकाम के साथ पहुंचे हैं, जहां पर वह लंबे समय तक भारत की राजनीति की धुरी बने रहे। लिहाजा उनको भारत रत्न जरूर मिलना चाहिए।

बता दें कि नीतीश कुमार 2005 से राज्य में सत्ता की सर्वोच्च कुर्सी पर विराजमान है। सिवाय कुछ महीनों के जब जीतन राम मांझी ने यह पद संभाला था। बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में नीतीश ही संभवत: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेतृत्व करेंगे। नीतीश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में कृषि और रेल मंत्री भी रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static