छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की चिराग ने की आलोचना, कहा- BBC वृत्तचित्र पर पाबंदी का सम्मान होना चाहिए

1/29/2023 1:45:37 PM

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के पूर्व अध्यक्ष चिराग पासवान ने दिल्ली में छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की शनिवार को आलोचना की। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गोधरा दंगों पर बीबीसी के इस वृत्तचित्र पर लगी रोक का भी सम्मान किया जाना चाहिए। 

पिता दिवंगत रामविलास पासवान द्वारा स्थापित पार्टी लोजपा के छोटे से धड़े का नेतृत्व कर रहे चिराग पासवान ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई गलत है। लेकिन, केन्द्र द्वारा एक बार फैसला ले लिया गया है तो उसका सम्मान किया जाना चाहिए।'' गौरतलब है कि चिराग पासवान से पूछा गया था कि वह गोधरा दंगे पर बने इस वृत्तचित्र को लेकर हो रहे विवाद के बारे में क्या सोचते हैं।

बता दें कि बीते 25 जनवरी को जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने बीबीसी वृत्तचित्र दिखाने की घोषणा की थी, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंच उनकी योजना विफल कर दी। इसके बाद विश्वविद्यालय में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। वहीं दिल्ली पुलिस ने बुधवार को विश्वविद्यालय के परिसर के बाहर हंगामा करने के आरोप में एक वामपंथी छात्र संगठन के चार छात्रों को हिरासत में ले लिया था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static