"नौकरी के बदले जमीन घोटाला" राबड़ी देवी के बाद आज Lalu Yadav से पूछताछ करेगी CBI

3/7/2023 10:27:20 AM

 

नई दिल्ली/पटनाः ‘नौकरी के बदले जमीन घोटाला' मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) आज राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से दिल्ली में पूछताछ करेगी। वहीं इससे पहले सोमवार को सीबीआई ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पटना स्थित उनके आवास पर पूछताछ की और उनके पति एवं पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद को नोटिस जारी किया था।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोई तलाशी नहीं ली जा रही, ना ही छापा मारा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने राबड़ी देवी को नोटिस जारी किया था, जिसके बाद उन्होंने सोमवार को उपलब्ध रहने की बात कही थी और जांच एजेंसी की टीम उनसे पूछताछ करने के लिए उनके आवास पर गई। अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह का एक नोटिस राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को भी जारी किया गया है, लेकिन पूछताछ की तारीख पर वह चुप्पी साधे हुए हैं। सीबीआई मामले में आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है। विशेष अदालत ने प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों सहित अन्य आरोपियों को 15 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए सम्मन जारी किया है।

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने कथित घोटाले की जांच खुली रखी है और मामले में आगे की जांच के तहत लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम इस संबंध में प्रसाद के परिवार से कुछ और दस्तावेज भी मांग सकती है। यह मामला लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार को तोहफे में जमीन दे कर या जमीन बेचने के बदले में रेलवे में कथित तौर पर ‘ग्रुप-डी' की नौकरी दिए जाने से संबंधित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static