बिहार में आज से शुरू होगी जाति आधारित गणना... HAM प्रवक्ता दानिश रिजवान गिरफ्तार, पढ़ें Top 10 News

1/7/2023 7:26:16 AM

पटनाः बिहार में 7 जनवरी से जाति आधारित गणना शुरू हो जाएगी। यह जनगणना दो चरणों में होगी। पहले चरण की जनगणना पटना से शुरू होगी। वहीं बिहार में जाति आधारित गणना शुरु होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जाति की गणना सही ढंग से हो इसको लेकर कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई है। वहीं हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें...

बिहार में 7 जनवरी से शुरू होगी जाति आधारित गणना
बिहार में 7 जनवरी से जाति आधारित गणना (Caste Based Census) शुरू हो जाएगी। यह जनगणना दो चरणों में होगी। पहले चरण की जनगणना पटना से शुरू होगी। वहीं बिहार में जाति आधारित गणना शुरु होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जाति की गणना सही ढंग से हो इसको लेकर कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई है। गणना कार्य में लगे सभी कर्मचारी एक-एक घर में जाकर एक-एक चीज की जानकारी लेंगे। 

HAM प्रवक्ता दानिश रिजवान को झारखंड पुलिस ने किया गिरफ्तार
हम पार्टी (हिंदुस्तान आवाम मोर्चा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दानिश रिजवान की गिरफ्तारी तब हुई, जब वो आरा के चर्चित कृष्णा हत्याकांड में पेशी के लिए जा रहे थे। इसी दौरान पहले से मुस्तैद रांची पुलिस ने उन्हें आरा कोर्ट के बाहर ही दबोच लिया, फिलहाल उन्हें नगर थाने के हाजत में रखा गया है।

राम मंदिर के खुलने की तारीख का ऐलान होते ही गरमाई सियासत
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर के खुलने की तारीख का ऐलान कर दिया है। शाह ने कहा कि अगले साल 1 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर खुल जाएगा। शाह ने यह बात गुरुवार को त्रिपुरा में कही। इसके साथ ही राजनीति भी तेज हो गई है । जदयू ने कहा है कि राम मंदिर के का उद्घाटन हम स्वागत करते हैं, लेकिन सत्ता में आने से पहले आप रोजगार के मुद्दे पर सरकार में आए थे, वह लोगों को कब मिलेगा ?

ट्रेन मे यात्री की पिटाई करने के मामले में समस्तीपुर मंडल के 2 टीटीई निलंबित
बिहार में पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल (Samastipur Railway Division) के चल टिकट निरीक्षक (TTE) गौतम कुमार पांडेय एवं नरेश कुमार को पवन एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री को पीटने का वीडियो वायरल होने के बाद रेल प्रशासन (Railway Administration) ने निलंबित कर दिया है। रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि लोकमान्य तिलक टर्मिनल से जयनगर को जाने वाली 11061 पवन एक्सप्रेस के जनरल बोगी में यात्रा कर रहे यात्री और टीटीई के बीच मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

'Samadhan Yatra' के दूसरे दिन CM ने सीतामढ़ी व शिवहर में लिया विकास योजनाओं का जायजा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने समाधान यात्रा (Samadhan Yatra) के क्रम में आज यानि शुक्रवार को सीतामढ़ी एवं शिवहर जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने शिवहर जिला स्थित पिपराही प्रखंड के शेख बसहिया गांव के वार्ड संख्या-11 में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। 

बिहार बजट सत्र के बाद विपक्षी एकता के लिए देशव्यापी यात्रा कर सकते हैं Nitish Kumar
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के उद्देश्य से विपक्षी एकता मजबूत करने के लिए उनका प्रस्तावित देशव्यापी दौरा विधानसभा के बजट सत्र के बाद हो सकता है। 

समाधान यात्राः CM नीतीश ने सभापति के आवास पर चखा रात्रि भोज
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अथरी का खीर-मोहन मिठाई खूब भाया। दरअसल, "समाधान यात्रा" के दौरान सीएम नीतीश ने विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर के यहां रात्रि भोजन किया। उन्होंने कई तरह के लजीज व्यंजनों का स्वाद चखा लेकिन उन्हें देवेश चंद्र ठाकुर के पैतृक गांव अथरी का बनी हुई खीर मोहन मिठाई खूब पसंद आई।

CM की "समाधान यात्रा" पर सम्राट चौधरी का तीखा हमला
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा पर विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि नीतीश को बिहार में कोई नही पूछ रहा। यह दुर्भाग्य की बात है कि 17 साल राज करने के बाद समाधान करने निकले हैं। ये यात्रा नीतीश के राजनीतिक समाधान की यात्रा हैं। 
 

डुमरांव के पूर्व विधायक डॉ. दाऊद अली के निधन पर CM नीतीश ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डुमरांव के पूर्व विधायक डॉ. दाऊद अली के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्व. दाऊद अली एक प्रसिद्ध समाजसेवी थे और वे अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। उनके निधन से सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

सीतामढ़ी में बाघ की दहशत...खेत में घास काट रही 2 महिलाओं को किया घायल
बिहार के सीतामढ़ी जिले में बाघ की दहशत है। गुरुवार को बाघ ने 2 महिलाओं पर हमला कर दिया। इस हमले में दोनों महिलाएं गंभीर रूप से जख्मी हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों खेत पर काम कर रही थीं। वहीं महिलाओं के घायल होने के बाद गांव में दहशत का माहौल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static