बिहार कांग्रेस ने उपचुनाव में झोंकी ताकत, तारापुर क्षेत्र के चुनाव कार्य में लगाए गए ललन कुमार

10/18/2021 9:41:12 AM

पटनाः बिहार कांग्रेस ने विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अपनी ताकत झोंकते हुए युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ललन कुमार को तारापुर क्षेत्र के लिए चुनाव कार्य में लगाया है।

कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी भक्त चरण दास के निर्देश पर रविवार को प्रदेश अध्यक्ष एवं विधान पार्षद मदन मोहन झा ने इस संबंध में एक पत्र जारी किया है। पत्र में विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रदेश कांग्रेस की ओर से तारापुर निर्वाचन क्षेत्र के लिए गठित कमेटी के प्रभारी एवं विधान पार्षद समीर कुमार सिंह तथा सह प्रभारी पूर्व विधायक अमिता भूषण को बनाया गया है और इस कमेटी में सदस्य के तौर पर ललन कुमार को चुनाव में सक्रियता सुनिश्चित करने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि यादव समाज से आने वाले ललन कुमार तारापुर सीट से लगे सुल्तानगंज विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से लगातार चुनाव लड़ते रहे हैं। सामाजिक समीकरण के साथ ही इस क्षेत्र में उनकी खास पकड़ को देखते हुए पार्टी नेतृत्व ने उन्हें यह जिम्मेवारी सौंपी है। उपचुनाव वाले कुशेश्वरस्थान (सुरक्षित) तथा तारापुर की सीट के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होगा जबकि मतों की गिनती 02 नवंबर को की जाएगी। कुशेश्वरस्थान से सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड के शशिभूषण हजारी और तारापुर से इसी दल के डॉ. मेवालाल चौधरी के निधन के कारण उपचुनाव कराया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static