कुशीनगर हवाईअड्डे का बिहार को भी मिलेगा लाभ, कम समय में तय कर सकेंगे इन जिलों का सफर

10/20/2021 6:11:56 PM

पटनाः उत्तरप्रदेश के कुशीनगर जिले में एक और एयरपोर्ट का निर्माण हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार यानी आज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्धाटन किया। वहीं खुशी की बात ये है कि इस हवाईअड्डे का लाभ बिहार के 4 जिलों को भी मिलेगा।

जानकारी के अनुसार, कुशीनगर में हवाईअड्डा बनने से बिहार के 4 से 5 जिलों जिनमें सीवान, गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण, पूवी चंपारण व छपरा शामिल हैं, जिनको लाभ मिलेगा। यूं तो बिहार में अभी तीन एयरपोर्ट हैं जो कि पटना, गया और दरभंगा में हैं। इन जिलों के लोगों को जब फ्लाइट से सफर करना है तो वे कभी गोरखपुर से नहीं तो कभी बनारस से आते-जाते है, लेकिन अब कुशीनगर में एयरपोर्ट खुल जाने से इन्हें फायदा मिलेगा। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि कुशीनगर से गोपालगंज 76 किमी की दूरी पर है जिसको डेढ़ घंटे में पूरा किया जा सकता है।

इसी क्रम में सीवान भी कुशीनगर से 100 किमी की दूरी पर है जहां जाने के लिए ढाई घंटे का समय लगता है। छपरा भी कुशीनगर से करीब 100 किमी दूर है जहां 2 घंटे में पहुंचा जा सकता है। वहीं पश्चिम चंपारण से कुशीनगर एयरपोर्ट 84 किलोमीटर की दूरी पर है जहां ढाई घंटे में पहुंचा जा सकेगा जो कि लोगों के लिए आसान होगा। बता दें कि कुशीनगर एयरपोर्ट 589 एकड़ में बना है और इसको बनाने में 260 करोड़ रुपये का खर्च आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Related News

Recommended News

static