Bihar Weather: बिहार के 7 जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Tuesday, Jul 09, 2024-09:59 AM (IST)

पटना: बिहार में मौसम पूरी तरह से सक्रिय है। मानसून से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राजधानी के कुछ इलाकों में वज्रपात के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई हैं। ऐसी स्थिति में राज्य के 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

PunjabKesari

इसके साथ ही पश्चिम बिहार और दक्षिण-मध्य भागों के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बीते दिन सोमवार को प्रदेश केऔरंगाबाद का अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना का अधिकतम पारा 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पटना में सोमवार को सूरज के तेज प्रकाश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। 

PunjabKesari

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, किशनगंज, अररिया, औरंगाबाद जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इससे पहले सोमवार को प्रदेश के 30 जिलों में हुई हल्की से मध्यम स्तर की बारिश में 50 मिलीमीटर से अधिक वर्षा दर्ज की गई। जिससे राज्य के कुछ जिलों में तापमान में गिरावट हुई लेकिन पटना के अधिकतम तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static