Bihar News: बांका के इस स्कूल में भोजन खाने के बाद 24 बच्चे हुए बीमार, सांस लेने में हुई दिक्कत

Wednesday, Sep 11, 2024-11:33 AM (IST)

बांका: बिहार के बांका जिले के पिलुआ गांव स्थित सुदामा विद्या निकेतन में शाम का भोजन करने के बाद कुछ बच्चे बीमार पड़ गए। इससे स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। वहीं, इसके बाद सभी बच्चों को आनन फानन मे स्कूल से अस्पताल लाया गया, जहां छात्रों का उपचार चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, जिले के बौसी थाना क्षेत्र के पिलुआ गांव स्थित सुदामा विद्या निकेतन के करीब 24 से अधिक बच्चे जहरीला भोजन खाने से बीमार पड़ गए। बताया जा रहा है कि विद्यालय के बच्चों ने शाम को जैसे ही खाना खाया, एक के बाद एक लगातार बच्चे अचानक बीमार पड़ने लगे। बच्चों को सांस लेने में तकलीफ के साथ-साथ गले में दर्द होने लगा। इसके बाद विद्यालय के शिक्षक बच्चों को लेकर बौसी रेफरल अस्पताल पहुंचे। बच्चों के बीमार होने की सूचना से हड़कंप मच गया। वहीं, सूचना पाकर अभिभावक भी रेफरल अस्पताल पहुंचे।

अधिकांश बच्चे खतरे से बाहर
वहीं, इसके बाद कुछ बच्चों की हालत ज्यादा बिगड़ने लगी तो उन्हें बेहतर इलाज हेतु मायागंज एवं बांका सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। इधर, मौके पर मौजूद डॉ आरके सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया फूड प्वाइजनिंग का मामला हो सकता है। अधिकांश बच्चे ठीक हैं और खतरे से बाहर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static