बिहार अब पूरी तरह से हुआ UNLOCK... सामान्य रूप से खुलेंगी दुकानें, शापिंग मॉल और धार्मिक स्थल

8/25/2021 1:57:44 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। साथ ही कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शापिंग माल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेगें। सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ साथ कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेगें। राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी।

वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि 50% क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान (आंगतुको के साथ) खुल सकेंगे। परन्तु तीसरे लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी बिहारवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतना जरूरी है। 

बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नौ मामले प्रकाश में आए थे, राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 101 थी। पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत से लेकर अब तक बिहार में मंगलवार तक 9650 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में संक्रमितों की संख्या 725605 हो चुकी है जबकि 715853 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static