बिहार कांग्रेस की मांग- सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने वाले दोषियों पर हो कार्रवाई

9/3/2021 12:26:29 PM

पटनाः बिहार कांग्रेस ने करोड़ों रुपए की लागत से भागलपुर जिले के नवनिर्मित राज्य राजमार्ग-85 के निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल किए जाने पर दोषी संवेदक के साथ ही अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ललन कुमार ने गुरुवार को कहा कि 220 करोड़ों रुपए की लागत से बने राज्य उच्च पथ पचासी के 25 अगस्त को उद्घाटन के बाद से ही कई स्थानों पर दरारें आ गई। इससे यह स्पष्ट हो जाता है की इसके निर्माण में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मार्ग का उद्घाटन भी किया है। अमरपुर एवं अकबरनगर के लगभग 5 किलोमीटर तक जगह-जगह पर दरारें पड़ी हुई है।

ललन कुमार ने कहा कि यह उच्च पथ भागलपुर, मुंगेर एवं बांका जिले की यातायात व्यवस्था के लिए बेहद जरूरी है। जांच से यह पता चलेगा कि इतने कम समय में इस मार्ग पर जगह-जगह दरारें कैसे आ गई। उन्होंने कहा कि सरकारी कोष के दुरुपयोग के लिए कौन लोग दोषी हैं इसकी जिम्मेवारी तय होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सुशासन की इस सरकार में मामला उजागर होने के बाद जांच के नाम पर अभी तक सिफर् खानापूर्त की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static