बिहार विधानसभा उपचुनाव: मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर कल होगा उपचुनाव, पढ़ें बिहार की Top 10 News

11/2/2022 6:38:08 PM

पटनाः बिहार के गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर मंगलवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो अब महागठबंधन में हैं और दो सप्ताह पहले एक दुर्घटना में लगी चोटों के कारण प्रचार करने इन विधानसभा क्षेत्रों में नहीं जा सके थे, ने सोमवार को एक वीडियो संदेश जारी कर मोकामा के लोगों से राजद उम्मीदवार नीलम देवी को वोट देने का आग्रह किया था। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार उपचुनाव: मोकामा और गोपालगंज में चुनाव प्रचार समाप्त, 3 नंवबर को मतदान
पटनाः बिहार के गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर मंगलवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो अब महागठबंधन में हैं और दो सप्ताह पहले एक दुर्घटना में लगी चोटों के कारण प्रचार करने इन विधानसभा क्षेत्रों में नहीं जा सके थे, ने सोमवार को एक वीडियो संदेश जारी कर मोकामा के लोगों से राजद उम्मीदवार नीलम देवी को वोट देने का आग्रह किया था।

टाटा स्टील के पूर्व प्रबंध निदेशक के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना
पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रसिद्ध उद्योगपति एवं टाटा स्टील के पूर्व प्रबंध निदेशक पद्म भूषण डॉ. जमशेद जे. ईरानी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

बोधगया का अनोखा स्कूलः बच्चों से फीस की जगह लिया जाता है प्लास्टिक का कचरा, स्कूल प्रबंधन इसी से चलाता है खर्च
बोधगयाः बिहार के बोधगया जिले में एक ऐसा अनोखा स्कूल है, जहां पर बच्चों से फीस नहीं ली जाती बल्कि प्लास्टिक का कचरा लिया जाता हैं। इतना ही नहीं कचरा लाने के लिए स्कूल द्वारा बच्चों को एक बैग भी दिया जाता है, जिसमें वह सूखा कचरा स्कूल ला सकें। वहीं स्कूल प्रबंधन इसी कचरे से स्कूल खर्च चलाता है।

अगले 5 दिनों के भीतर तापमान में हो सकती है गिरावट, बढ़ती ठंड में डॉक्टरों ने दी ये सलाह
पटना: बिहार में जल्द ही मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि पूरे राज्य भर में उत्तर पछुआ हवा का प्रभाव बढ़ रहा है। इसके अतिरिक्त इसका प्रवाह अगले 5 दिनों तक रह सकता है।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने Pegasus के जरिए की BJP की खिंचाई
पटनाः चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर ने पेगासस सूची में अपना नाम शामिल होने का जिक्र करते हुए भाजपा पर कटाक्ष किया।

मनचलों ने आर्केस्ट्रा गर्ल्स के साथ पिस्टल के बल पर रेप करने का किया प्रयास, मारपीट कर कपड़े भी फाड़े
पटनाः बिहार की राजधानी पटना में आर्केस्ट्रा में काम करने वाली लड़कियों के साथ मनचलों ने पिस्टल के बल पर रेप करने का प्रयास किया। इतना ही नहीं उनके कपड़े फाड़े और मारपीट की। वहीं जब लड़कियों ने इसका विरोध किया तो युवकों ने उनके पैसे भी देने से मना कर दिया।

खेसारी लाल के प्रोग्राम में जमकर हुआ बवाल, राजनीतिक बयानबाजी से उग्र दर्शकों ने कुर्सियां तोड़ी, मंच भी टूटा
नवादाः भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के प्रोग्राम में लोगों ने जमकर बवाल किया। दरअसल, छठ पर्व के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में लाल यादव और छोटू छलिया पहुंचे हुए थे। हालांकि कार्यक्रम के दौरान ही राजनीतिक बयानबाजी से दर्शक उग्र हो गए और जमकर तोड़फोड़ की।

अपने पिता की ‘‘दूसरी शादी'' के संदर्भ में नीतीश की टिप्पणी पर भड़के चिराग, कही ये बड़ी बात
पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा रामविलास पासवान की ‘‘दूसरी शादी'' का जिक्र करने पर दिवंगत नेता के बेटे और राजनीतिक उत्तराधिकारी चिराग पासवान ने नाराजगी जताई। नीतीश कुमार ने पिछले दिन चिराग पासवान के बारे में कहा था कि वह अभी ‘‘बच्चा'' है और उनके दिवंगत पिता के बारे में टिप्पणी की थी कि उन्होंने दिल्ली जाकर दूसरी शादी की थी।

JDU MLC नीरज कुमार की बिगड़ी तबीयत, बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से हैदराबाद हुए रवाना
पटनाः जनता दल यूनाइटेड( जदयू) के विधान पार्षद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार की मंगलवार की रात तबीयत बिगड़ गई। हालांकि उन्हें इलाज के लिए पटना के मेदांता हॉस्पिटल में लाया गया। वहीं बेहतर इलाज के लिए आज एयर एंबुलेंस के जरिए नीरज कुमार को हैदराबाद रवाना किया गया।

बिहार विधानसभा उपचुनाव: मोकामा-गोपालगंज सीट पर RJD व BJP के बीच कड़ा मुकाबला
पटनाः बिहार विधानसभा की दो सीटों- मोकामा और गोपालगंज पर उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार को मतदान होगा। दोनों सीटों पर सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राजद और विपक्षी दल भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना है। उपचुनाव के लिए पुलिस और प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static