बक्सर के ग्रामीण बैंक में बड़ा घोटाला...लिंक फेल का बहाना लगाकर मैनेजर ने गायब किए करोड़ों रुपए

6/8/2021 6:30:13 PM

बक्सरः बिहार के बक्सर जिले से बड़ बैंक घोटाला सामने आया है, जहां प्रबंधक ने लिंक फेल होने का बहाना लगाकर एक करोड़ रुपए से अधिक का गबन कर लिया। बैंक का मैनेजर ग्राहकों के खाते से रुपए ट्रांसफर कर अपने रिश्तेदारों के खाते में डालता था। 

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की आशा पड़री शाखा का है। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि शाखा प्रबंधक रविशंकर कुमार ने करीब एक साल में ग्राहकों के खाते से अपने रिश्तेदारों में खाते में रुपए का हस्तांतरण किया। एसएमएस से जब इसकी जानकारी ग्राहक को होती थी तब वह लिंक फेल होने की बात कहकर ग्राहक को घर भेज देता था। इसके बाद एक-दो दिनों में ग्राहक के खाते में रुपए किसी तरह से पैसा डाल देता था। 

नीरज सिंह ने बताया कि मामले में गिरफ्तार किए प्रबंधक ने पूछताछ में रुपए गबन की बात को स्वीकार कर लिया है। पूछताछ के दौरान उसने एक करोड़ नौ लाख रुपए गबन की बात कबूली है। वहीं, पुलिस ने करीब 63 लाख रुपए फ्रीज किए है। साथ ही 82 हजार रुपए बरामद किया है। पूछताछ के बाद बैंक मैनेजर को जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने कई अन्य खातों को फ्रीज किया है जिसमें एक खाता एक शिक्षक का है। इसमें लगभग 40 लाख रुपए हैं वहीं, अन्य कई उसके रिश्तेदारों के खाते सीज किए गए है। मामले में कई अन्य लोगों से पूछताछ किया जा रहा है। 

इससे पूर्व कई ग्राहकों से शिकायत मिलने के बाद बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक ने पूरे मामले की जांच की तो पता चला कि शाखा प्रबंधक ग्राहकों के रुपए की हेरा फेरी करता है। इसके बाद बैंक की ओर से 31 मई को रविशंकर कुमार को निलंबित कर दिया गया। आगे की जांच की गई तो खुलासा हुआ कि तीन लोगों के खाते से करीब एक करोड़ से अधिक की राशि बैंक प्रबंधक ने अपने पिता, पत्नी और एक रिश्तेदार के खाते में हस्तांतरित किया है।  इस सिलसिले में तीन जून को प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसी बीच पांच जून की रात बैंक मैनेजर को पटना से गिरफ्तार किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static