त्योहारी सीजन में यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, भारतीय रेलवे चलाएगा 200 विशेष ट्रेनें

10/6/2020 2:33:55 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः त्योहारी सीजन पर बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। रेलवे के द्वारा यात्रियों के लिए 200 विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं, जिससे सभी यात्री आसानी से अपने घर पहुंच सकेंगे।

दशहरा, दीपावली और छठ पर्व के दौरान यात्रियों की अधिक संख्या को देखते हुए रेलवे ने 200 विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। बोर्ड ने अधिकत्तर ट्रेनों को बिहार, यूपी और बंगाल से होकर चलाए जाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी ट्रेनों में विशेष श्रेणी और आरक्षित कोच लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

वहीं रेलवे बोर्ड ने 15 अक्टूबर से 30 नवम्बर के बीच 200 विशेष ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे बोर्ड ने सभी रेलवे जोनों को डिविजन स्तर पर पुरानी भीड़भाड़ और मांग वाली ट्रेनों की सूची बनाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि जोन में बिहार और बंगाल रूट पर चलने वाली 3 ट्रेनें दुर्ग-राजेन्द्रग्राम साउथ बिहार एक्सप्रेस, दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस और बिलासपुर से पटना जाने वाली एक्सप्रेस शामिल हैं। इन तीनों ट्रेनों की फिर से चलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static