सीबीआई-ईडी कानून पर बवाल: RJD विधायक भाई वीरेंद्र का CM नीतीश को पत्र, लेटर के साथ पहुंचे विधानसभा

3/14/2023 12:17:22 PM

पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र में आज भी हंगामा जारी है। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने फिर से बिहार में बिना परमिशन ईडी, सीबीआई की कार्रवाई पर रोक की मांग की है। वही, विपक्ष के विधायको ने भी कानून व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा किया। 

राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख रहे हैं। लेटर के साथ भाई वीरेंद्र सदन पहुंचे। राजद विधायक ने कहा कि बंगाल समेत 9 राज्यों में इस तरह का कानून है। बिहार में भी कानून बनना चाहिए। जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसियों को कार्रवाई से पहले राज्य सरकार से इजाजत लेनी होगी। उन्होंने कहा कि सदन की और भी प्रक्रिया होती है, जरूरत पड़ेगी तो वो भी पूरी करेंगे।

आरजेडी का कांग्रेस का नही मिला साथ....
राजद नेता भाई वीरेंद्र ने नया कानून बनाने को लेकर सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है पर कांग्रेस का इसे साथ नही मिला है। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा है की बीजेपी के लोग इसका इस्तेमाल जरूर कर रहे पर इसे रोकना नहीं चाहिए। स्वतंत्र एजेंसियां है इसे काम करने से रोकना ठीक नही है।

जदयू की ना....
भाई वीरेंद्र द्वारा सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर नया कानून बनाने की मांग को कांग्रेस के बाद जदयू का भी समर्थन नहीं मिला। जदयू विधायक ने इसे नकारते हुए कहा की बिहार में कानून का राज है इसलिए ऐसे कौनून की जरूरत नहीं है। सबको अपनी बात रखने का अधिकार है इसे रखने दे पर इसकी कोई जरूरत नहीं।

बीजेपी का विरोध...
भाई वीरेंद्र द्वारा सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर नया कानून बनाने की मांग का बीजेपी ने विरोध किया है।पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि राज सरकार कोई भी कानून बनाने के लिए स्वतंत्र है पर ईडी को रोकने का कोई कानून राज्य द्वारा नही बनाया जा सकता। ईडी स्वतंत्र रूप से काम करती है कोई रोक नहीं सकता। राजद चाहती है की भ्रष्टाचार भी करे और की कारवाई भी न हो।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static