बिहार में 15 नवंबर से खुलेंगे आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूल, राज्य सरकार ने किया ऐलान

9/25/2021 10:49:23 AM

पटनाः कोरोना महामारी का प्रभाव कम होने के बाद प्रतिबंधों में ढील देने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए बिहार सरकार ने कहा कि प्रदेश में अब आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूल (प्री-स्कूल) भी खोले जाएंगे।
 

मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद ऑनलाइन माध्यम से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए लागू प्रतिबंधों को शिथिल करने की प्रक्रिया को जारी रखते हुए 26 सितंबर से 15 नवंबर 2021 तक कोविड अनुकूल व्यवहार संबंधी केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश को लागू करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत राज्य में 15 नवंबर तक आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूल को खोलने की अनुमति दी गई है।


शरण ने बताया कि त्योहार में दूसरे राज्यों से बिहार आने वाले लोगों की अधिक संख्या से कोविड के संभावित प्रसार को रोकने के लिए भीड़ प्रबंधन तथा जुलूस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय स्तर पर आदेश निर्गत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले वाले राज्यों से आनेवाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड जांच कराई जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static