बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, BJP भी होगी शामिल

5/25/2022 10:58:46 AM

पटनाः बिहार में जातीय जनगणना के मुद्दे पर एक जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। उसमें भाजपा भी शामिल होगी। जदयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के संसदीय कार्य सह शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में जातीय जनगणना करने के तौर-तरीके पर विमर्श के लिए सर्वदलीय बैठक एक जून को होगी।

इस बैठक के लिए भाजपा सहित सभी दलों की सहमति मिल गई है। उस दिन अपराह्न 4 बजे मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में यह बैठक निर्धारित की गई है। इसमें सभी दलों के नेता शामिल होंगे। वहीं इसके पहले 27 मई को सर्वदलीय बैठक करने के सिलसिले में सरकार की ओर से राजनीतिक दलों से राय ली गई थी। इस पर कुछ दलों ने सहमति दी थी लेकिन कुछ दलों से सहमति नहीं आई थी। अब जब सभी दलों से सहमति मिल गई है तब एक जून को बैठक करवाने का निर्णय लिया गया।

बता दें कि जातिगत जनगणना करवाने के लिए बिहार विधानसभा से दो बार सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार को भेजा जा चुका है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर भी इस संबंध में अनुरोध किया था लेकिन इसके बाद भी जब केंद्र सरकार इसके लिए तैयार नहीं हुई तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार अपने खर्चे से बिहार में जातीय जनगणना करवाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static