नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 41 एजेंडों पर लगी मुहर, 81 सरकारी चिकित्सकों को किया गया बर्खास्त

1/13/2023 2:14:31 PM

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) संपन्न हुई। इस बैठक में कुल 41 एजेंडों पर मुहर लगी। इस दौरान राज्य सरकार ने लंबे समय से बिना सूचना के गायब रहने वाले डॉक्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) के ऐसे 81 चिकित्सकों (Doctors) को बर्खास्त (Suspend) कर दिया गया है। 

उद्योग विभाग के 9 एजेंडों पर लगी मुहर
कैबिनेट की बैठक में बिहार के 3 जिलों में 3 लेवल क्रॉसिंग के बदले पहुंच पथ और आरओबी (ROB) निर्माण के लिए 229 करोड़ 14 लाख रुपए में से राज्यांश मद में 139 करोड़ 48 लाख ₹38000 की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग के मुख्यालय में 5 नए वाहन चालकों के पद सृजन की स्वीकृति दी गई है। इसके अलावा बिहार के प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए जनसहयोग से भूमि एवं भवन प्राप्त करने एवं नामांतरण की प्रक्रिया की स्वीकृति दी गई है। उद्योग विभाग के 9 एजेंडों पर मुहर लगी है, जिसमें 8 उद्योगों को वित्तीय प्रोत्साहन क्लीयरेंस दिए जाने की स्वीकृति दी गई है। 



189 पदों के सृजन की स्वीकृति 
बैठक में जाति आधारित गणना 2022 के लिए गणना प्रपत्र के मुद्रण कार्य पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार के उपक्रम सरस्वती प्रेस लिमिटेड को प्राधिकृत किया गया है। इसके साथ ही बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा में कुल 18 विषयों में स्नातकोत्तर विभाग की स्थापना, पटना विश्वविद्यालय में बायोटेक्नोलॉजी विभाग की स्थापना तथा पटना विश्वविद्यालय के तहत विधि महाविद्यालय के लिए सहायक अध्यापक, प्राध्यापक के 148 पद तथा शिक्षकेतर कर्मियों के 41 पद, कुल 189 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है। राज्य के विश्वविद्यालय एवं अंगी भूत महाविद्यालय के शिक्षकों की प्रोन्नत्ति के लिए कैरियर एडवांसमेंट स्कीम 2018 की परीनियम प्रारूप पर स्वीकृति दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static