समस्तीपुर में पूर्व मुख्यमंत्री जननायक स्व.कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर संगोष्ठी का किया गया आयोजन

1/23/2023 10:31:49 AM

समस्तीपुर: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक स्व.कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर रविवार को समस्तीपुर जिले के कर्पूरी ग्राम स्थित गोकुल कर्पूरी फुलेश्वरी महाविद्यालय मे 'संसदीय राजनीति-जननायक कर्पूरी ठाकुर, तब और अब' विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

संसदीय राजनीति मे स्व.कर्पूरी ठाकुर आदर्श पुरूष थेः कुलपति
संगोष्ठी का उद्वघाटन करते हुए मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति डा.एस.पी.सिंह ने कहा कि संसदीय राजनीति मे जननायक कर्पूरी ठाकुर एक आदर्श पुरूष थे। उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर का राजनीतिक जीवन एक सादगी जीवन था जिसे आज के समय में अपनाकर स्वच्छ राजनीति का संदेश देने की आवश्यकता है। जदयू सांसद रामनाथ ठाकुर ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर ने जीवन के अंतिम क्षण तक गरीबों एवं शोषितों के हक की लड़ाई लड़ते रहे। जिसका परिणाम है कि आज यह वर्ग विकास की मुख्य धारा से जुड़ गए है। 

कर्पूरी जी गरीबों की आवाज थेः जदयू सांसद
जदयू सांसद ने कहा कि कर्पूरी जी गरीबों के आवाज थे और यह आवाज आज के राजनीति मे गूंज रही है। इस अवसर पर मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलसचिव डा.मुस्ताक अहमद, पूर्व केन्द्रीय मंत्री मंगनी लाल मंडल और पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह समेत अन्य प्रमुख लोगों ने स्व. कर्पूरी ठाकुर के राजनीतिक जीवन पर विस्तृत प्रकाश डाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static