बिहार में 6 करोड़ वयस्कों को 6 माह में लगेगा टीका, नीतीश ने की टीकाकरण अभियान की शुरुआत

6/22/2021 9:02:08 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले छह माह में छह करोड़ वयस्कों को कोरोना का टीका लगाने के अभियान की सोमवार को शुरुआत की।

नीतीश कुमार ने सोमवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 6 करोड़ वयस्कों को 6 माह में कोरोना का टीका लगाने के अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि बिहार में कोरोना से बचाव को लेकर बड़े पैमाने पर काम किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों ने भी इसमें सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले में अभी बिहार देश में 21 वें स्थान पर है, जबकि जनसंख्या के मामले में पूरे देश में उसका स्थान तीसरा है।       

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों को जागरुक करने की कोशिश लगातार की जा रही है। इसका अच्छा परिणाम सामने आ रहा है। बिहार में कोरोना जांच और टीकाकरण का काम तेजी से चल रहा है। केंद्र सरकार के गाइडलाइन और निर्णयों का तेजी से क्रियान्वयन पर राज्य सरकार जोर देती रही है। उन्होंने कहा कि वह प्रचार में नहीं बल्कि काम करने में विश्वास करते हैं।       
PunjabKesari
नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार ने जब कहा कि 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण के लिए राज्य सरकार को अपने पैसे से टीका उपलब्ध कराना होगा। इसको लेकर उनकी सरकार ने तत्काल 1,000 करोड़ रुपए आवंटित कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने 18 वर्ष से ऊपर वालों के लिए भी मुफ्त टीकाकरण की अब घोषणा कर दी है। राज्य में अब तक 18 से 44 वर्ष के 38 लाख 10 हजार 826 लोगों को कोरोना के पहले डोज का टीका तथा 57,549 लोगों को दूसरे डोज का टीका लगाया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static