लालू के करीबियों के घर से ED को 53 लाख कैश, 2 किलो सोना मिला... तेजस्वी को भी CBI का समन

3/11/2023 12:08:17 PM

पटना: ‘नौकरी के बदले जमीन' घोटाले के मामले में केस में प्रवर्तन निदेशालय पिछले दो दिन से लगातार लालू यादव के करीबियों पर छापेमारी कर रही है। इस रेड में  ईडी ने अभी तक 53 लाख रुपए, 1,900 अमेरिकी डॉलर, 540 ग्राम सोना और 1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किया है। इस बीच, बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव को CBI ने पूछताछ के लिए दूसरी बार समन भेजा है। इससे पहले 4 फरवरी को भेजा गया था।

बता दें कि ED ने शुक्रवार को लालू यादव के करीबियों के दिल्ली, मुंबई, नोएडा और पटना में 15 जगहों पर छापेमारी की थी। इनमें दिल्ली के तेजस्वी यादव के घर, लालू की तीन बेटियों हेमा, रागिनी और चंदा का घर भी शामिल था। इनके अलावा, लालू के समधी जितेंद्र यादव के गाजियाबाद स्थित आवास पर भी छापा डाला गया था।

तेजस्वी यादव को आज होना है पेश
अधिकारियों ने बताया कि यादव को पहले 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह सीबीआई अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं हुए थे, जिसके बाद आज के लिए एक नई तारीख दी गई। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता को आज पूर्वाह्न पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है, लेकिन वह अभी तक यहां सीबीआई मुख्यालय नहीं पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें:- नौकरी के बदले जमीन ‘घोटाला': CBI ने तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए किया तलब

ये है मामला 
संघीय एजेंसी ने हाल ही में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से क्रमश: दिल्ली और पटना में पूछताछ की थी। यह मामला रेलवे में कथित तौर पर नौकरी पाने के लिए लालू प्रसाद के परिवार को तोहफे में जमीन देने या जमीन बेचने से संबंधित है। यह मामला उस वक्त का है जब राजद प्रमुख 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे।
यह भी पढ़ें:लालू प्रसाद की बेटियों और बेटे के घर पर ED की रेड: 53 लाख रुपये नगद, अमेरिकी डॉलर, 1.5 किलो सोने के जेवरात जब्त


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static