गया एयरपोर्ट पर मिले 4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप; बोधगया के होटल में किया गया आइसोलेट

12/26/2022 1:17:53 PM

गयाः बिहार के गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चार विदेशी पर्यटक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चारों संक्रमितों में से 3 बैंकॉक और 1 म्यांमार से है। RTPCR जांच की रिपोर्ट में इनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिलने की जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। 

दो दिन पहले ही गया पहुंचे थे चारों विदेशी 
जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमिक पाए गए चारों विदेशी दो दिन पहले ही गया पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद इनकी RTPCR जांच हुई, जिसमें चारों लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल, सभी को बोधगया के एक होटल में आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं अब विदेश से आने वाले लोगों की वजह से बिहार में कोरोना फैलने का खतरा बढ़ गया है। 

PunjabKesari

चारों संक्रमितों की स्थिति सामान्यः सिविल सर्जन
इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. रंजन कुमार सिंह ने बताया कि गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर आने वाले यात्रियों की कोरोना रैंडम जांच की जा रही है. इसी क्रम में विदेश से आने वाले 4 विदेशियों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चारों विदेशी दलाई लामा के बोधगया में आगामी 29, 30 और 31 दिसंबर को होने वाले टीचिंग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। एक विदेशी म्यानमार व तीन विदेशी बैंकाक के रहने वाले हैं। उन्हें बोधगया के एक होटल में आइसोलेट किया गया है, जहां वे ठहरने वाले थे। चारों की स्थिति सामान्य है और उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जांच प्रक्रिया को और तेज कर दिया गया है। गया अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा और गया रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की जा रही है। 

PunjabKesari

कई देशों के बोधगया पहुंच रहे श्रद्धालु
बता दें कि तिब्बती आध्यात्मिक धर्म गुरु दलाई लामा बीते यानी शुक्रवार को बोधगया पहुंचे थे। वे लगभग एक महीने तक बोधगया में ही रहेंगे। इस दौरान 29, 30 और 31 दिसंबर को बोधगया के कालचक्र मैदान में वह प्रवचन देंगे, जिसे सुनने के लिए अब तक विश्व के कई देशों के लगभग 50 हजार श्रद्धालु बोधगया पहुंच चुके हैं। उधर, बोधगया में विदेशी मेहमानों के आगमन को लेकर एयरपोर्ट पर कोरोना जांच अनिवार्य कर दिया गया था। वहीं अब कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एयरपोर्ट पर जांच के काउंटर बढ़ाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static