जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में बिहार के 3 लोगों की मौत, अमित शाह एवं CM उमर अबदुल्ला ने की कड़ी निंदा

Monday, Oct 21, 2024-10:36 AM (IST)

पटना: जम्मू-कश्मीर में रविवार को गारबंदल में हुए आंतकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गई है जिसमें 3 बिहार के हैं। इस घटना के बाद से बिहार स्थित परिजनों में चीख पुकार मच गई है।

जम्मू कश्मीर में मजदूरी का काम करते थे
मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना रविवार की देर रात हुई। गांदरबल में सोनबर्ग में एक निर्माणाधीन टनल के पास घटना हुई। आतंकियों ने सुरंग निर्माण में काम कर रहे मजदूरों को निशाना बनाया। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 3 बिहार के हैं। इस घटना में जिन तीन बिहारियों की मौत हुई है, उनकी पहचान बिहार निवासी फहिमन नसीन, मोहम्मद हनीफ और कलीम के रूप में हुई है,जबकि अन्य चार लोगों में मध्य प्रदेश के मैकेनिकल मैनेजर अनिल शुक्ला, जम्मू के शशि अबरोल, पंजाब के गुरमीत सिंह और कश्मीर के डॉ. शाहनवाज शामिल हैं। वहीं, इस घटना में बिहार के ही दो अन्य निवासी इंदर यादव और मोहन लाल यादव घायल हो गए हैं। ये सभी जम्मू कश्मीर में मजदूरी का काम करते थे। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, जब वर्कर मेस में खाना खा रहे थे, तभी 3 की संख्या में आतंकी वहां पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता, आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गये। साथ ही आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर नष्ट हो गई। घटना के बाद से पुलिस इलाके की घेराबंदी कर छानबीन कर रही है।

इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा-अमित शाह
गारबंदल में हुए आंतकी हमले पर अमित शाह ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ यह कायरतापूर्ण आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कठोरतम जवाब का सामना करना पड़ेगा। इस अत्यंत दुःख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।

सीएम उमर अबदुल्ला ने जताया दुख
जम्मू कश्मीर सीएम उमर अबदुल्ला ने घटना पर दुख जताया। सीएम उमर अबदुल्ला ने कहा कि सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण हमला दुखद खबर है। लोग इलाके में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static