SSB के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, कई लाख अवैध रुपयों के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार

3/1/2024 1:47:41 PM

सुपौल: सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने भारी मात्रा में अवैध नेपाली और भारतीय रुपए के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसबी के 45वीं बटालियन के कमांडेंट गौरव सिंह ने गुरुवर को बताया कि सीमा चौकी कनौली सीमा स्तम्भ 222 के सामने भारत-नेपाल जाने-आने का एक पारंपरिक मार्ग है जहां से दोनों देशों के नागरिकों का आवागमन होता है। 

इस रास्ते पर एस. एस. बी 45वीं बटालियन की सीमा चौकी कुनौली का एक चेक पोस्ट है। इस चेक पोस्ट के रास्ते आने जाने वालों की चेकिंग चेक पोस्ट पर तैनात कार्मिकों द्वारा करने के पश्चात आने-जाने की अनुमति दी जाती है। सिंह ने बताया कि इस क्रम में बुधवार को तीन व्यक्ति एक कार से नेपाल से भारत आ रहे थे जिसे बल के जवानों के द्वारा रोककर पूछताछ के साथ तलाशी की गई। तलाशी के क्रम में उनके पास से 418900 भारतीय रुपए एवं एक लाख नेपाली रुपए पाए गए जिनका कोई भी वैध दस्तावेज उक्त दोनों व्यक्तियों के पास नहीं था। इसके बाद नेपाली एवं भारतीय रुपए को जब्त किया गया।

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान निखिल कुमार झा, उम्र-46 वर्ष, सेक्टर-10 द्वारका दिल्ली, अजय कुमार पांडेय उम्र 37 वर्ष मकान न .111 मिडिल स्कूल पटना बिहार और सार्थक यादव उम्र -31 वर्ष मोहल्ला अलाल पट्टी दरभंगा, बिहार के रूप में की गई। आवश्यक कागजी कार्यवाही के उपरांत जब्त रुपयों तथा हिरासत में लिए सभी लोगो को सीमा शुल्क विभाग, भीमनगर, सुपौल के सुपुर्द किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static