बिहार में सियासी उठापटक जारी, RJD से निष्कासित 3 विधायकों ने ग्रहण की JDU की सदस्यता

8/17/2020 5:18:45 PM

 

पटनाः बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठापटक जारी है। जहां एक तरफ जदयू के विधायक श्याम रजक ने राजद की सदस्यता ग्रहण की, वहीं दूसरी तरफ राजद से निष्कासित 3 विधायक जदयू में शामिल हो गए हैं।

राजद से निष्कासित 4 में से 3 विधायक जदयू में शामिल हो गए। शामिल हुए नेताओं में श्रीमती प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और अशोक कुमार है। फराज फातमी शहर से बाहर होने के कारण मिलन समारोह में उपस्थित नहीं हो सके। जदयू के वरिष्ठ नेता एवं ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार की मौजूदगी में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित मिलन समारोह में इन तीनों नेताओं ने जदयू में शामिल होने की घोषणा की। इसके बाद सभी नेताओं को जदयू की सदस्यता ग्रहण करवाई गई।

बता दें कि राजद ने पिछले कुछ महीने से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर 4 विधायकों को निष्कासित कर दिया था। जिन विधायकों को राजद ने निष्कासित किया है, उनमें पातेपुर से श्रीमती प्रेमा चौधरी, गायघाट से महेश्वर यादव, केवटी से फराज फातमी और सासाराम से अशोक कुमार शामिल हैं। फराज फातमी के पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी को पिछले लोकसभा चुनाव में राजद ने उम्मीदवार नहीं बनाया था, जिससे नाराज होकर वह जदयू में शामिल हो गए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

static