पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भोक्ता हत्याकांड के 3 माओवादी, NIA कोर्ट ने दिया आदेश

1/6/2023 12:12:35 PM

पटना: बिहार में पटना स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने बिहार के औरंगाबाद जिले के चर्चित नरेश सिंह भोक्ता हत्याकांड के तीन अभियुक्तों को हिरासती पूछताछ के लिए पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर एनआईए को सौंपे जाने का आदेश दिया।

एनआईए के विशेष प्रभारी न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में एक आवेदन दाखिल एनआईए की ओर से मामले में जेल में बंद अभियुक्त विनय यादव उर्फ कमल जी, नवल भुईयां उर्फ अर्जुन भुईयां उर्फ नवल जी तथा जिलेबिया यादव उर्फ विनय यादव को हिरासती पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर सौंपे जाने की प्रार्थना की थी। प्रार्थना स्वीकार करते हुए विशेष अदालत ने तीनों अभियुक्तों को हिरासती पूछताछ के लिए पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर एनआईए को सौंपे जाने जाने का आदेश आदर्श केंद्रीय कारागार बेऊर के अधीक्षक को दिया है।

मामला वर्ष 2021 में औरंगाबाद के चर्चित नरेश सिंह भोक्ता हत्याकांड का है।औरंगाबाद में इस हत्याकांड की प्राथमिकी दर्ज कर स्थानीय पुलिस जांच कर रही थी। जांच में उग्रवादी संगठन की संलिप्तता उजागर होने पर मामला एनआईए को सौंपा गया।एनआईए अपनी प्राथमिकी संख्या 25/ 2022 दर्ज कर अनुसंधान कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static