Bihar Board 12th Result: आर्ट्स स्ट्रीम में 482 अंक हासिल कर टॉपर बने पटना के तुषार, परिवार में जश्न का माहौल

3/23/2024 4:48:46 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शनिवार को बारहवीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। वहीं पटना के तुषार ने 482 अंक पाकर आर्ट्स स्ट्रीम में पूरे बिहार में टॉप किया है। तुषार कॉलेज ऑफ कॉमर्स के छात्र हैं। तुषार के टॉप करने के बाद पूरे घर में जश्न का माहौल है। तुषार ने कहा कि वो नियमित रूप से सेल्फ स्टडी करते थे, जिसमें वो एनसीआरटी और यूट्यूब का सहारा लेते थे। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि अच्छा अंक मिलेगा। 

कुल 87.21% स्टूडेंट्स हुए पास 
बता दें कि इंटर की परीक्षा में कुल 87.21% स्टूडेंट्स पास हुए हैं। बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दोपहर 01:30 बजे रिजल्ट जारी किया। नतीजों के अनुसार, 12वीं की परीक्षा में सीवान के रहने वाले मृत्युंजय कुमार साइंस टॉपर बने हैं, जिन्हें 481 नंबर मिले हैं। कॉमर्स में शेखपुरा की रहने वाली कॉलेज ऑफ कॉमर्स की स्टूडेंट प्रिया कुमारी टॉपर बनी हैं और इन्हें कुल 478 अंक हासिल हुआ है और ये शेखपुरा की रहने वाली है। वहीं आर्ट्स में पटना के कॉमर्स कॉलेज के स्टूडेंट तुषार ने बाजी मारी है। तुषार कुमार को 482अंक हासिल हुआ है। ये पटना के रहने वाले हैं। 

साइंस में सिमरन गुप्ता बनीं सेकेंड टॉपर  
वहीं 12वीं के साइंस संकाय में छपरा की रहने वाली सिमरन गुप्ता सेकेंड टॉपर बनी हैं। सिमरन को 477 अंक मिले हैं। सीतामढ़ी के रहने वाले वरुण कुमार थर्ड साइंस टॉपर बने हैं। वरुण ने भी 477 अंक हासिल किए हैं। इसके अतिरिक्त पटना के सौरव कुमार कॉमर्स के सेकेंड टॉपर बने हैं। सौरव को 470 अंक मिले हैं। पटना के ही गुलशन कुमार कॉमर्स के थर्ड टॉपर बने हैं, जिन्हें 469 अंक मिले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static