Dumka में देवर-भाभी के बीच हो सकता है महामुकाबला, पहली बार सोरेन परिवार के 2 सदस्य एक-दूसरे को देंगे टक्कर

3/28/2024 1:24:36 PM

Dumka: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मद्देनजर बीजेपी ने रविवार को उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने झारखंड की भी लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों को उतारा है। इसमें सबसे बड़ा नाम सीता सोरेन का है। बीजेपी ने उन्हें दुमका से टिकट दी है। बता दें कि सीता सोरेन ने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा था।

इस बार अपनी पुरानी पार्टी से होगा सीता सोरेन का मुकाबला
बताया जा रहा है कि सीता सोरेन का मुकाबला इस बार अपनी पुरानी पार्टी से होगा। सीता सोरेन के सामने दुमका में सोरेन परिवार का कोई सदस्य या पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुनाव मैदान में हो सकते हैं। हेमंत सोरेन फिलहाल जेल में बंद हैं, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि दुमका से हेमंत सोरेन जेल से ही चुनाव लड़ेंगे। अगर ऐसा होता है तो पहली बार झारखंड में शिबू सोरेन परिवार के 2 सदस्य एक सीट पर आमने-सामने होंगे। उधर, शिबू सोरेन के छोटे पुत्र बसंत सोरेन को भी चुनाव मैदान में उतारने पर विचार चल रहा है। बसंत सोरेन दुमका के अभी विधायक है।

गांडेय विधानसभा सीट से उप चुनाव लड़ेंगी कल्पना सोरेन 
बता दें कि जेएमएम प्रमुख शिबू सोरेन इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। शिबू सोरेन का स्वास्थ्य इन दिनों काफी खराब चल रहा है। वहीं, ये भी बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना बाबूलाल मरांडी के गृह जिले गिरिडीह से राजनीतिक उड़ान भरेंगी। वह गिरिडीह के गांडेय विधानसभा सीट से उप चुनाव लड़ेंगी। गांडेय से भाजपा का प्रत्याशी कौन होगा, अभी तक यह तय नहीं हो पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static