होली के दौरान 25 से 30 मार्च तक शिक्षकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण, शिक्षक नेता बोले- हिन्दू त्योहार में जानबूझकर ऐसा किया

3/24/2024 12:33:09 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 5 में कार्यरत शिक्षकों का 25 मार्च से 30 मार्च तक 78 प्रशिक्षण संस्थानों में 6 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है, लेकिन शिक्षा विभाग के आदेश से शिक्षक नेता नाराज है।

यह भी पढ़ेंः- "दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे", बीमा भारती के पूर्णिया सीट से लड़ने की अटकलों पर पप्पू यादव का ऐलान

PunjabKesari

"हिन्दू त्योहार में जानबूझकर ऐसा किया गया"
दरअसल, शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है कि शिक्षकों को होली के दिन भी ट्रेनिंग के लिए कॉलेज जाना होगा होगा। वहीं, शिक्षक नेता राजू सिंह का कहना है कि 26 और 27 मार्च को बिहार के सरकारी विद्यालयों में होली की छुट्टी रहती है। विभाग जानबूझकर हिंदू पर्व त्यौहार के दौरान इस तरह का आदेश निकाल रहा है। विभाग तुरंत इसमें संशोधन करें। बता दें कि शिक्षा विभाग ने बिहार के 78 प्रशिक्षण संस्थानों में 25 मार्च से 30 मार्च तक कक्षा 1 से 5 में कार्यरत शिक्षकों के प्रशिक्षण का आदेश निकाला है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः-  औरंगाबाद सीट को लेकर कांग्रेस-राजद में तकरार, निखिल कुमार बोले- गठबंधन धर्म का नहीं हुआ पालन

प्रशिक्षु प्रशिक्षण के पूर्व संध्या 24 मार्च को निर्धारित किए गए प्रशिक्षण संस्थान में अपना योगदान सुनिश्चित करेंगे। प्रशिक्षण के लिए 24 मार्च को रजिस्ट्रेशन 5:00 से शुरू हो जाएगा और 25 मार्च को सुबह 5:30 से 6:30 तक होगा। इसके बाद प्रशिक्षण कार्यक्रम 8:30 बजे से 7:30 बजे तक संचालित होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static